Wednesday , 7 December 2022

भारत के गेंदबाजो ने वेस्टइंडीज को किया चारो खाने चित

Loading...

एंटीगुआ। रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी (83/7) की मदद से भारत ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज को पारी और 92 रनों से हरा दिया। 323 रनों से पिछड़ने के बाद फॉलोऑन में खेलते हुए वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 78 अोवरों में 231 रनों पर सिमट गई। भारत ने इसी के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। यह भारत की वेस्टइंडीज पर वेस्टइंडीज में सबसे बड़ी जीत है।

भारत के  गेंदबाजो ने वेस्टइंडीज को किया चारो खाने चित

भारत ने पारी और 92 रन से दी मात 

भारत ने पहली पारी 8 विकेट पर 566 रन बनाकर घोषित की थी, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 243 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद मेहमान टीम ने इंडीज को फॉलोऑन के लिए मजबूर किया था।

वेस्टइंडीज ने चौथे दिन दूसरी पारी में सुबह 21/1 से आगे खेलना शुरू किया और पहले ही अोवर में घरेलू टीम को झटका लगा। ब्रावो (10) ने उमेश यादव की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को छेड़ने की कोशिश की और रहाणे ने गली में उनका शानदार कैच लपका। इसके बाद अनुभवी सैमुअल्स ने चंद्रिका के साथ कुछ देर पारी को संभाला।

Loading...

लंच से कुछ समय पहले बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण खेल कुछ देर रुका रहा। इसके चलते लंच जल्दी ले लिया गया। अश्विन ने चंद्रिका को विकेटकीपर साहा के हाथों झिलवाकर मजबूत होती जा रही इस साझेदारी को तोड़ा। चंद्रिका 31 रन बनाकर आउट हुए और उन्होंने सैमुअल्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 67 रनों की भागीदरी की। अश्विन ने अगले ही अोवर में जर्मेन ब्लैकवुड (0) को शॉर्ट मिडविकेट पर कोहली के हाथों झिलवाया। कोहली ने बाई तरफ डाइव लगाकर कैच लपका। सैमुअल्स ने 74 गेंदों में अर्द्धशतक पूरा किया। वे अश्विन की सीधी रही गेंद को समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए। उन्होंने 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाए।

अश्विन ने रोस्टन चेज को स्थानापन्न खिलाड़ी केएल राहुल के हाथों झिलवाकर चौथा शिकार किया। मिश्रा ने शेन डॉवरिच (9) को एलबीडब्ल्यू किया। अश्विन ने इसके बाद शानदार टॉप स्पिन गेंद पर जेसन होल्डर (16) को बोल्ड कर अपना पांचवां शिकार किया। एशिया के बाहर उन्होंने पहली बार पारी में 5 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज ने आठवां विकेट 132 के स्कोर पर गंवा दिया था और ऐसा लग रहा था कि भारत शीघ्र ही जीत हासिल कर लेगा लेकिन ब्रैथवेट और बिशू ने जुझारू प्रदर्शन कर भारत को जीत के लिए काफी देर तक तरसाया। अश्विन ने बिशू (45) को मिडविकेट पर पुजारा के हाथों झिलवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। बिशू ने ब्रैथवेट के साथ नौवें विकेट के लिए 91 रनों की भागीदारी की। अश्विन ने गेब्रिएल को बोल्ड कर वेस्टइंडीज की पारी को 231 पर समेट दिया। कार्लोस ब्रैथवेट 82 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर नाबाद रहे। अश्विन ने 83 रनों पर 7 विकेट लिए। ईशांत, उमेश और मिश्रा को 1-1 विकेट मिला।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com