Wednesday , 6 July 2022

भारत के इन पांच स्थानों पर कभी भी भूल से भी न जाएं

Loading...

भारत के इन पांच स्थानों पर कभी भी भूल से भी न जाएंनई दिल्ली: अगर आप देश विदेश में घूमने के शौक़ीन है तो भारत के इन पांच जगहों पर भूल से भी न जाइयेगा | राजस्थान भानगढ़ के किले से लेकर हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्म सिटी तक, दार्जीलिंग के कुर्सियोंग स्थित डाउ हिल से पश्चिम बंगाल के बंगाल स्वैंप्स तक… कितनी ही डरावनी जगहें और कहानियां किसी को भी कंपकंपा देने के लिए काफी हैं। शायद यही वजह है कि लोग इन जगहों पर जाने से भी कतराते हैं, घबराते हैं। देश में और भी कई जगहें ऐसी हैं, जिनके बारे में अाप शायद ही जानते होंं लेकिन यहाँ की कहानियां कहीं ज्यादा खौफनाक और सच्ची हैं, हमारी सलाह है कि यहाँ भूलकर भी कभी न जाएं।

भारत की भूताहा स्थानों पर आइए डालते हैं एक नजर…

शनिवरवदा फोर्ट, पुणे

अपने विशाल वास्तु प्रतिभा ही नहीं, कई डरावनी घटनाओं के लिए भी जाना जाता है पुणे का यह शनिवरवदा फोर्ट। माना जाता है कि हर पूर्णिमा की रात यहां अजीबोगरीब व रहस्यमयी गतिविधियां देखने को मिलती हैं। इन सब की पड़ताल के बाद हमें पटाक्षेप हुअा एक रहस्यमयी कहानी से, जिसमें एक युवा राजकुमार की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। कहते हैं कि यहां उसी राजकुमार की आत्मा भटक रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक कई बार रात को वे इस मैदान में कैंप लगाकर रूके हैं ताकि किसी छोटे बच्चे की चीखने की आवाज सुन सकें। यहां भ्रमण करने वालों को खासतौर से यह हिदायत दी जाती है कि वे दिन में ही किले के आसपास चक्कर लगाएं। भारत के इस डरावने किले में अगर अाप आएं तो अपने रिस्क पर।
द वृंदावन सोसायटी, ठाणे

ठाणे के प्रसिद्ध ‘वृंदावन सोसायटी’ में रहने वालों के पास बताने के लिए कहानियों की कमी नहीं है। डरावने नहीं, आरामदायक सोसायटी के तौर पर प्रसिद्ध इस सोसायटी के बारे में कहा जाता है कि एक बार यहाँ के एक निवासी ने आत्महत्या कर ली थी। उसके बाद से अंधेरा होते ही उसकी आत्मा सोसायटी के लोगों को डराना शुरू कर देती है। रात को गश्त पर बैठे गार्ड इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हैं। एक गार्ड के मुताबिक एक बार उसे किसी ने इतनी जोर का थप्पड़ जड़ दिया था कि उसने खुद को कुर्सी से दूर पड़ा हुआ पाया। इसके बाद वहां मौजूद दोनों गार्ड्स ने थप्पड़ मारने वाले की तलाश में पूरा अपार्टमेंट छान मारा लेकिन वहां कोई भी नहीं मिला।

इस घटना ने यहां रहने वालों को इस कदर डरा दिया कि अब वे देर रात इस अपार्टमेंट में एंटर करने की गलती नहीं करते। हाउसिंग सोसायटी पूरी तरह भरा होने के बावजूद यहाँ ऐसी घटनाएं रूकने का नाम भी नहीं ले रहीं।

दुमस बीच, सूरत, गुजरात

Loading...

गुजरात में अरब सागर के निकट स्थित यह बीच काली रेत और रहस्यमयी घटनाओं के लिए जानी जाती है। यहां के बारे में कई रहस्यमयी कहानियां सुनने को मिल जाती हैं। कहा तो यह भी जाता है कि रातोंरात यहां से लोग गायब हो जाते हैं। यही नहीं, यहाँ की रहस्यमयी खूबसूरती का बखान करने मात्र से कितने ही लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। डर है कहीं अगला नंबर मेरा तो नहीं… यदि आप बहादुर दिल हैं और आपके साथ कुछ लोग हैं तो आधी रात को आप बीच के पानी की धारा का लुत्फ उठाने यहां पहुंच सकते हैं। हालांकि इसके बावजूद आपको सावधान किया जाता है कि एक सीमा के आगे बीच पर जाने की गलती न करें। माना जाता है कि लंबे समय तक इस बीच को हिंदुओं के श्मशान घाट की तरह इस्तेमाल किया गया था। यही वजह है कि जिन आत्माओं को शांति नहीं मिल पाई, आज भी उन्हें यहां भटकते हुए पाया जाता है। यहां आने वाले कितने ही लोगों का आज तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इसके बावजूद अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो भईया अपने रिस्क पर ही जाएं क्योंकि आगे का अंजाम बुरा हो सकता है|

संजय वन, कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया, नई दिल्ली

तकरीबन 10 किलोमीटर के क्षेत्र में फैले इस विशाल वन के बारे में कई लोगों का कहना है कि उन्होंने यहां सफेद साड़ी में एक महिला को देखा है, जो श्मशान भूमि के निकट कहीं अचानक से गायब हो जाती है। आश्चर्य की बात नहीं कि नई दिल्ली के सबसे ज्यादा डरावनी जगहों में कुतुब स्थित इस संजय पार्क का नाम भी शामिल है। ध्यान रखें कहीं आप यहां अकेले तो नहीं घूम रहे हैं, खासकर अंधेरा होने के बाद।

नेशनल लाइब्रेरी, कोलकाता

पुस्तकों के विशाल कलेक्शन के अलावा कोलकाता का यह राष्ट्रीय पुस्तकालय अपनी भूताहा कहानियों के लिए भी जाना जाता है। इस संग्रहालय के रिनोवेशन के दौरान तो दुर्घटना में 12 मजदूरों की जान चली गई। माना जाता है कि कभी यहां एक छात्र की किताबें ढूंढ़ते हुए मौत हो गई थी। अक्सर रात की पाली में यहां काम करने से गार्ड भी डरते हैं। यहां के बारे में यह कहानी भी मशहूर है कि राज्यपाल की पत्नी के पैरों की आवाज आज भी संग्रहालय में सुनने को मिलती है।
वैसे भी कहा गया है कि जिंदगी न मिलेगी दुबारा
इसलिए सावधान रहें ,स्वस्थ और पढ़ते रहे खबरें24
जय हिन्द जय भारत

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com