Thursday , 30 June 2022

अभी अभी: कांग्रेस को मिल गई बीजेपी की सबसे बड़ी काट, मोदी का विजय रथ रोकने को आए ‘स्पेशल 40’

Loading...

नई दिल्ली। देश के नक्शे पर लगातार भगवा रंग फैलाती जा रही भाजपा और मोदी की काट निकालने के लिए कांग्रेस सबसे जबरदस्त रणनीति तैयार करने जा रही है। अप्रत्यक्ष रूप से पार्टी की कमान संभाल रहे राहुल गांधी ने इसके लिए एक टीम भी तैयार कर ली है। राहुल के ‘स्पेशल 40’ को आगामी चुनावों में भाजपा और मोदी का अजेय रथ रोकने की तैयारी करने को कहा गया है।

अगले दो सालों में छह राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 40 नेताओं की टीम को बूथ स्तर पर पार्टी को फिर से जिंदा करने की जिम्मेदारी सौंपी है। ‘स्पेशल 40’ टीम ने राहुल को बतौर गारंटी लिखकर दिया है। राहुल ने साथ ही कहा है कि जिनके पास समय नहीं है वह बिना संकोच पहले ही बता दें। इस टीम पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम नजर रखेंगे।

भाजपा और मोदी की काट निकालने को हुई बैठक

मंगलवार को देर शाम राहुल गांधी ने 12 रकाबगंज रोड पर विशेष बैठक बुलाई थी। इसमें 40 लोग शामिल हुए थे। यूपी से राजेश मिश्र, अनुग्रह नारायण सिंह, हरियाणा से दीपेंद्र हुड्डा, राजस्थान से जुबेर अहमद, आंध्र प्रदेश से पल्लम राजू, असम से सुष्मिता देव, असम से ही राणा गोस्वामी समेत कई लोग पहुंचे थे।

बैठक में राहुल ने कहा, ‘आप सभी पर मुझे पूरा भरोसा है। इस साल और अगले कई चुनाव हैं। आप मुझे कितना समय दे सकते हो। मुझे सभी लिखित में दें कि आप महीने में कितने दिन इस काम को देंगे।’

Loading...

राहुल ने कहा कि अगले छह महीने में इन चुनावी राज्यों में बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करना होगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी से समन्वय बनाकर चार से पांच लोगों की टीम बनानी चाहिए। इस बैठक का संचालन पी चिदंबरम ने किया। राहुल ने अगले 15 दिनों में फिर ऐसी बैठक बुलाने के लिए कहा है।

इस साल गुजरात,हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में चुनाव होंगे। वहीं अगले साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव होना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com