सीकर: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बागी विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने पार्टी से अलग रास्ता इख़्तियार करने का फैसला किया है. तिवाड़ी ने कहा कि आने वाले दिनों में वे राज्य में नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे और राज्य में 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. तिवाड़ी ने यहां रामलीला मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में नई पार्टी और नई राजनीतिक शक्ति बनाने का ऐलान कर दिया. हालांकि तिवाड़ी ने नई पार्टी के नाम की घोषणा नहीं की और मकर संक्रांति पर इसके नामकरण करने की बात कही है.बीजेपी के कद्दावर विधायक की बगावत, बनाएंगे नई पार्टी, हर सीट पर उतारेंगे उम्मीदवार

सीकर और झुंझनूं जिले के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में तिवाड़ी ने नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री और बीजेपी को जमकर आड़े हाथों लिया. सभा में बीजेपी के बागी नेता ने किसानों की दशा, स्वर्ण आरक्षण, गौ माता, नए काले कानून, राष्ट्रवाद और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर भी मुख्यमंत्री और बीजेपी पर निशाने साधा. तिवाड़ी ने अपनी उपेक्षा और अपने खिलाफ सरकार की कार्रवाई पर भी हमला किया.

सभा में तिवाड़ी ने कार्यकर्ताओं से हाथ उठवाकर अपने फैसले पर मुहर भी लगवाई और उनसे सीधा संवाद भी किया. रामलीला मैदान से अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू करने वाले तिवाड़ी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत को याद करते हुए और पुराने साथियों को भी याद करते हुए धन्यवाद दिया.

घनश्याम तिवाड़ी ने किसानों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस के साथ बीजेपी को भी जिम्मेदार बताते हुए कहा कि देश के बड़े उद्योगपति और बड़े चोरों का हजारों करोड़ रुपये माफ करने वाली सरकार को किसानों के कर्ज माफ करने में तकलीफ होती है. उन्हें इस बात की परवाह नहीं है देश मे हजारों किसानों ने आत्महत्या कर ली और कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अपने सेवानिवृत्त के बाद के लिए बंगले बनवाने की फिक्र है. इसके लिए वे सदन में कानून बनवाने में लगी है.

उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाने साधते हुए कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को बचाने के लिए काला कानून ला रही है. वे किसान और आम आदमी की लड़ाई के लिए कभी नहीं डरे है और न ही पीछे हटेंगे. बता दें कि राजस्थान में अगले साल 2018 के अंत में लोकसभा चुनाव होने हैं.