Friday , 3 December 2021

बलात्कार करने पर यहां ईनाम में मिलती है दुल्‍हन…!

बलात्कार करने पर यहां ईनाम में मिलती है दुल्‍हन...!पूरा विश्‍व जब एकजुट होकर महिला सशक्‍तीकरण के लिए जोर दे रहा वहीं कुछ जगहों पर आज भी महिलाओं के सम्‍मान को पैरों तले रौंदा जा रहा है। उनके सम्‍मान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। एक महिला को सम्‍मान पूर्वक जिंदगी जीने का अधिकार है पर यहां महिलाओं से उनका ये अधिकार भी छीन लिया जाता है। आप को यह सुनने में जरूर अजीब लगेगा पर विश्‍व में एक जगह ऐसी भी है जहां बलात्‍काकिरयों को इनाम के तौर पर दुल्‍हन दी जाती है। यहां की परंपरा है अ‍गर किसी लड़की के साथ दुष्‍कर्म होता है दो बलात्कार करने वाला ही उसका पति होगा।

एक ऐसा देश है जहां बलात्कार करने की मुख्य वजह शादी है। यहां लोग शादी करने के लिए ही लड़की का बलात्कार करते है। ताकि बलात्‍कार करने के बाद उस लड़की से शादी हो सके। किर्गिस्तान एक ऐसा देश माना जाता है जहां लड़के पहले जबरन लड़कियों के साथ बलात्कार करते हैं फिर उसे छोड़ देते हैं। इसके बाद लड़की की हर जगह बदनामी हो जाती है। जब लड़की से कोई शादी नहीं करता है तो मजबूरन लड़की के परिजन दुष्‍कर्म करने वाले से ही उसकी शादी कर देते है।

सरकार ने कई बार इसे रोकने का प्रयास किया लेकिन मामला सिफर रहा। रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि शादी के लिए यहां हर वर्ष 12000 युवतियों का अपहरण करके बालात्कार किया जाता है। यहां सबसे अजीब बात कि अब यह इस जगह की परंपरा बनती जा रही है। किसी लड़की की इतनी हिम्मत है जो कह सके मर जाने दो पर बलात्कारी से शादी नहीं करूंगी। यह एक ऐसे देश की कहानी है जहां एक बलात्कारी घर का दामाद बनता है और बलात्कार उस देश की परम्परा बनती जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com