Saturday , 4 December 2021

फुटबॉलर लियोनल मेसी को 21 महीने की जेल, लगाया गया जुर्माना

फुटबॉलर लियोनल मेसी को 21 महीने की जेल, लगाया गया जुर्मानाअर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी को स्पेन में टैक्स संबंधी मामले में कोर्ट ने 21 महीने की सजा सुनाई है। उन पर करीब 15 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। मेसी और उनके पिता पर 2007 और 2009 के बीच स्पेन में 45 डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप है।

 कोर्ट ने यह सजा तीन टैक्स के मामले में सुनाई है। इससे पहले मैसी ने कोर्ट में सफाई दी थी कि वे सिफ फुटबॉल खेलते हैं और उनकी कमाई से आने वाला पैसा कहां से आकर, कहां जाता है, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

फुटबॉलर ने हाल ही में लिया था संन्यास

चिली के खिलाफ  कोपा अमेरिका 2016 में मिली हार के बाद अर्जेंटीना के कप्तान नियोनेल मेसी ने फुटबॉल से सन्यास ले लिया था। पेनल्टी शूट ऑउट में चिली से 4—2 से शिकस्त खाने के बाद मेसी मैदान पर ही बैठ गए गए और गमगीन से दिखाई दिए। वह पुरस्कार वितरण समारोह में नजर नीचे किए हुए शामिल हुए और इसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास का ऐलान कर दिया।

 चार बार फाइनल में हारे

साल 2007 के कोपा अमेरिका के फाइनल सहित अर्जेटीना की टीम को मेसी के रहते 4 बार बड़े फाइनल मुकाबलों में हारी है, जिनमें 2014 के वर्ल्ड कप फाइनल में जर्मनी ने 1-0 से, 2015 के कोपा अमरीका के फाइनलमें चिली ने पेनल्टी में मात ही दी थी।  चिली ने कोपा 2016 फाइनल में मेसी की अर्जेंटीना को मात दे दी। 

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com