Sunday , 5 December 2021

प्रीमियर कॉमर्स कॉलेज में 80 फीसद तमिलनाडु के छात्रों का कब्‍जा

प्रीमियर कॉमर्स कॉलेज में 80 फीसद तमिलनाडु के छात्रों का कब्‍जा सम्‍मानित कॉलेज एसआरसीसी में नामांकन पाने वाले 75 से 80 फीसद छात्र तमिलनाडु से हैं। कॉमर्स के लिए भारत के कॉलेजों में सबसे अधिक अच्‍छा एसआरसीसी ही है।

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में नामांकन पाने वालों में सर्वाधिक संख्या तमिलनाडु के छात्रों की है, जो 75 से 80 फीसद तक है। यह कॉलेज दो अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम्स- बीकॉम (ऑनर्स) और इकोनॉमिक्स ऑफर करता है, इसके लिए 98 फीसद और 98.25 फीसद कटऑफ रिकार्ड किया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, कॉलेज का कहना है कि एडमिशन के दो दिन बाद ही केरल से छात्रों की बड़ी संख्या ने कॉलेज में एनरोल कराया। एडमिशन इंचार्ज, अनिल कुमार ने कहा, ’तमिलनाडु से एडमिशन के लिए 75 से 80 फीसद उम्मीदवारों को हमने अप्रूव किया है।‘ शुक्रवार शाम तक एसआरसीसी ने 339 उम्मीदवारों के एडमिशन को अप्रूव कर दिया था।

कॉमर्स कॉलेज में एडमिशन के लिए बड़ी संख्या में छात्र

कॉलेज के अधिकारियों के अनुसार, एडमिशन के लिए तमिलनाडु से बड़ी संख्या में छात्र आ रहे हैं इनमें से अधिकांश बीकॉम के लिए आ रहे हैं। इससे पहले कॉलेज ने इस तरह की स्थिति पहले कभी नहीं देखी थी कि एक ही राज्य से इतने अधिक छात्र आए हों। केरल बोर्ड की एक छात्रा सबसे अधिक स्कोर वाली है। वह एलिजाबेथ थॉमस है जिसे 100 फीसद मार्क्स हैं।

एसआरसीसी के फैकल्टी मेंबर ने कहा, ‘इस साल तमिलनाडु बोर्ड से आए छात्रों को सर्वाधिक नंबर मिले हैं। इस बोर्ड में 99 फीसद और उससे उपर नंबर पाने वाले छात्र हैं।‘

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com