प्राण प्रतिष्ठा के दिन जामिया में लगे विवादित नारे, मौके पर पहुंची पुलिस

अयोध्या के राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। इस दौरान पूरे देश ने रामलला के आगमन पर दिवाली मनाई। पूरी राजधानी में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सुरक्षा इंतजामों के बीच शोभायात्रा निकाली गई। लेकिन दिल्ली के जामिया में कुछ छात्रों ने विवादित नारे लगाए। जिसका वीडियो भी सामने आया है। जिसके बाद मौके पर दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारी पहुंचे। विश्वविद्यालय के बाहर पुलिसकर्मियों की दिनभर तैनाती रही।

जामिया में लगे बाबरी के लिए हड़ताल के नारे
जामिया मिलिया इस्लामिया में दो से तीन छात्रों की ओर से ‘बाबरी के लिए हड़ताल’ जैसे विवादित नारे लगाते हुए एक वीडियो सामने आया है। इसे देखते हुए  एहतियात के तौर पर विश्वविद्यालय के बाहर पुलिसकर्मियों की दिनभर तैनाती रही। पुलिस अधिकारी ने कहा कि तैनाती रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर किया गया है। 

जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। इस दौरान दिल्ली के सभी मंदिरों के अलावा संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाके में पुलिस का सख्त पहरा दिखाई दिया। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ अर्द्धसैनिक बलों की 30 से ज्यादा कंपनियां दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तैनात रही।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सड़कों पर गश्त करते नजर आए। ड्रोन से निगरानी करने के अलावा सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरी राजधानी पर नजर रखी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों से अलर्ट मिला था कि सोशल मीडिया के जरिये शरारती तत्व दिल्ली में गड़बड़ी फैला सकते हैं। ऐसे में दिनभर सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी गई। राजधानी में रविवार रात से पुलिस ने बैरिकेड लगा कर संदिग्ध वाहनों की जांच शुरू कर दी। दिल्ली के बाहर से आने वाले वालों पर भी कड़ी नजर रखी गई। 

दिल्ली पुलिस ने जामिया में लगे विवादित नारों पर कहा कि 22 जनवरी की दोपहर को दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया के विश्वविद्यालय परिसर में कुछ लोग ने प्रदर्शन करने की कोशिश की थी। जिसके बाद सूचना मिली है कि प्रशासन ने सभी को हटा दिया है। इस मामले पर दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है क्योंकि ये मामला कैंपस के अंदर का है और दिल्ली को किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com