Wednesday , 6 July 2022

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए योगी सरकार ने लिए ये बड़े फैसले

Loading...

उत्तर प्रदेश के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों में लगातार बढ़ती फीस पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार, कानून में नए प्रावधान लाने की तैयारी में है। इसके अलावा स्कूलों में शिक्षकों की अनुपस्थिति पर भी लगाम लगाने की तैयारी है। इसके लिए योगी सरकार स्कूलों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम भी लागने के बारे में सोच रही है। इसके साथ-साथ और कई बदलाव भी किए जा रहे हैं।

बड़ी खबर: पीएम मोदी के दुश्मन ने सीएम योगी से कहा, माफी मांग लो वरना….. प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए योगी सरकार ने लिए ये बड़े फैसलेकक्षा 8 से 12वीं तक के छात्रों के लिए 80% अटेंडेंस जरूरी होगा। अभी तक एक सेशन में होने वाले 120 दिन के क्लास को बढ़ाकर 220 दिन तक किए जाने की तैयारी है। साथ ही साथ सेशन शुरू होने के 200 दिनों के अंदर सिलेबस पूरा करना होगा। स्कूलों में होने वाली परीक्षा 15 दिनों में पूरी हो जाए और इसके 15 दिनों के भीतर रिजल्ट भी जारी हो सरकार इसकी भी तैयारी कर रही है। 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाले बच्चे कम से कम एक विदेशी भाषा जरूर सीखें ताकि विदेशों में काम करना उनके लिए सहज हो जाए। प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए योगी सरकार ने लिए ये बड़े फैसले

शिवपाल के करीबी अमित जानी ने सपा से दिया इस्‍तीफा, बनाएंगे राष्ट्रवादी मोर्चा

Loading...

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा विभाग को भी ये निर्देश जारी किया है कि सभी सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे स्कूल में योगा जरूर सीखें। इसके अलावा सभी छात्राओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग भी दी जाए। साथ ही उन्हें मुफ्त शिक्षा भी दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री ने नकल करने पर नकेल कसने के लिए अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि जिन केंद्रों पर लगातार नकल की समस्या आ रही हो उन्हें जल्द से जल्द ब्लैक लिस्ट किया जाए। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com