Sunday , 29 May 2022

पूर्व पीएम ने सांसद पद से दिया इस्तीफा, कहा-खाली नहीं बैठ सकता

Loading...

लंदन.पूर्व ब्रिटिश पीएम डेविड कैमरन ने सांसद पोस्ट से भी इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को दिए इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि वे तुरंत प्रभाव से सांसद पद से हटना चाहते हैं।

कैमरन ने सांसद पद से दिया इस्तीफा

कैमरन ने कहा, ‘हाउस में बैकबेंचर (पीछे की सीट पर बैठने वाला) बनकर रहना काफी मुश्किल है।  मैं नहीं चाहता कि मौजूदा पीएम थेरेसा मे से किसी बात को लेकर मतभेद हो।’ बता दें कि 23 मई को ब्रिटेन के यूरोपीय यूनियन (ईयू) से अलग होने (ब्रैग्जिट) के बाद कैमरन ने 24 जून को पीएम की पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था। कैमरन, ब्रिटेन के ईयू में बने रहने के पक्ष में थे।
कैमरन 2001 से ऑक्सफोर्डशायर के विटनी से सांसद थे। 2005 में वे कंजरवेटिव पार्टी के लीडर बने। 2010 में कैमरन ब्रिटेन के पीएम बने थे। पहले उन्होंने कहा था कि वे मे की लीडरशिप में सांसद बने रहेंगे।  सोमवार को उन्होंने कहा कि वे मतभेदों को दूर रखने के लिए सांसद पद छोड़ रहे हैं।
 ‘मैं अपनी पोजिशन को लेकर पिछले कई दिनों से सोच रहा हूं। इसी के बाद मैंने सांसद पोस्ट से भी इस्तीफा देने का फैसला किया है।’ ‘जाहिर है कि मेरे इस्तीफा देने के बाद विटनी में बाइ-इलेक्शन होगा। मैं वहां कंजरवेटिव पार्टी के कैंडिडेट को जिताने में मदद करूंगा।’ ‘पीएम पोस्ट से इस्तीफा देने और पॉलिटिक्स की कठिनाइयों के चलते मेरे लिए हाउस में बैकबेंचर बनकर बैठना तकलीफदेह हो रहा था।’
‘हालांकि मैं थेरेसा मे को सपोर्ट करता रहूंगा और उनकी लीडरशिप में काम करता रहूंगा।’ हालांकि अभी ये तय नहीं है कि आगे आने वाले वक्त में कैमरन की भूमिका क्या होगी? माना जा रहा है कि पब्लिक लाइफ में वे कंजरवेटिव पार्टी के लिए काम करते रहेंगे।
 

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com