Sunday , 14 August 2022

पीएम मोदी के होश उड़ाने वाली रिपोर्ट सामने आई, अब देश में कोई नहीं सुरक्षित

Loading...

images (55)देश में एक ओर कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। अपराधियों में खौफ खत्म सा हो गया है। हाल ही में नए साल के जश्न के मौके पर लगभग 1500 पुलिस वालों के सामने लड़कियों को छेड़ा जाता है। और अब एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है, जिसने हम सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है कि हम कितने सुरक्षित हैं।

पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (BPR&D) की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में पुलिस स्टेशन और पुलिसवालों के साथ-साथ उनको मिलने वाली सुविधाओं की भी भारी कमी है। खबरों के मुताबिक देश में 15,555 पुलिस स्टेशन हैं। लेकिन इसमें से ज्यादातर में ना तो कोई फोन है और ना ही इधर-उधर जाने के लिए कोई गाड़ी।

Loading...

खबरों के मुताबिक रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में 188 ऐसे पुलिस स्टेशन हैं जिनमें कोई भी वाहन नहीं है, वहीं 402 पुलिस स्टेशन ऐसे हैं जिनमें टेलीफोन की लाइन नहीं है। इसके अलावा 134 के पास वायरलेस सेट नहीं है। वहीं 65 के पास ना तो वायरलेस सेट है और ना ही फोन।

सबसे खराब हालातों वाला राज्य मणिपुर है। वहां 43 पुलिस स्टेशन ऐसे हैं जिनमें ना तो फोन है और ना ही वायरलेस सेट। इसके अलावा छत्तीसगढ़ से 161 पुलिस स्टेशन ऐसे हैं जिनके पास यातायात का कोई साधन नहीं है। BPRD के आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा वाहन महाराष्ट्र की पुलिस (17,131) के पास हैं। दूसरे बाद नंबर तमिलनाडु (15,926) और तीसरे पर यूपी (13,452) है। जनवरी 2016 के आंकड़ों के मुताबिक, देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल मिलाकर 22,80,691 पुलिसवाले मौजूद हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com