पटना, गया, भागलपुर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

पटना में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। बुधवार को हल्की बारिश हुई लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली। मौसम विभाग की मानें तो पटना में अब तक औसत से 47 प्रतिशत कम बारिश हुई है।

बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने पटना, गयाा, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, नालंदा, नवादा, जमुई, बांका, मुंगेर, भागलपुर, खगड़िया, रोहतास, भोजपुर, कैमूर, बक्सर, बेगूसराय, शेखपुरा, लखीसराय समेत आसपास के इलाकों में बारिश के आसार हैं।

इधर, पटना में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। बुधवार को हल्की बारिश हुई लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली। मौसम विभाग की मानें तो पटना में अब तक औसत से 47 प्रतिशत कम बारिश हुई है। यहां 24 जुलाई तक औसतन 381.1 एमएम बारिश होनी चाहिए थी। लेकिन, महज 203.1 एमएम बारिश ही हुई है।

इन जिलों में कम बारिश हुई
इसी तरह सहरसा में 53 प्रतिशत, मधुबनी में 51 प्रतिशत, सारण में 52 प्रतिशत, दरभंगा में 50 प्रतिशत, भभुआ में 45 प्रतिशत, वैशाली में 52 प्रतिशत, समस्तीपुर में 54 प्रतिशत और रोहतास में 46 प्रतिशत कम बारिश हुई।

वहीं किशनंगज, चंपारण, सीवान, पटना आसपास, भागलपुर, गया, कैमूर, औरंगाबाद, जमुई, रोहतास, बांका, बेगूसराय और नालंदा में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से प्रदेश के दक्षिण और उत्तर हिस्से के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है। साथ ही अगले पांच जिलों तक अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने का पूर्वानुमान नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com