Monday , 8 August 2022

नोटों पर पीएम मोदी की फोटो लगेगी, गांधी नहीं हैं इसके लायक

Loading...

images (53)विज ने राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी पर तीक्षा कटाक्ष किया है। उन्‍होंने कहा कि मोदी ने खादी को बढ़ावा दिया है। इसलिए अब सिर्फ खादी से नहीं बल्कि गांधी अब नोटों से भी हटेंगे। विज का ये बयान खुद बीजेपी और मोदी सरकार को असहज कर सकता है। विज ने कहा कि मोदी ज्यादा बड़े ब्रांड नेम हैं। उनके नाम से खादी की बिक्री में 14% का इजाफा हुआ है।

खादी ग्रामोद्योग के कैलेंडर पर महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो पर विवाद गहरा गया है। हरियाणा के बीजेपी के मंत्री अनिल विज ने कहा है कि गांधी का नाम जुड़ने से खादी की दुर्गति हुई थी। विज ने कहा कि अब धीरे-धीरे नोटों से भी गांधी हटेंगे।

Loading...

गौरतलब है कि खादी ग्रामोद्योग के कैलेंडर और डायरी पर इस साल महात्मा गांधी की बजाय चरखे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपी है। विपक्ष इसे मुद्दा बना रहा है और खुद बीजेपी सफाई दे रही है कि गांधी को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता लेकिन अब हरियाणा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज ने कहा है गांधी का नाम जुड़ने से खादी डूब गई।

विज कहा कि गांधी का नाम ऐसा है जिसके जुड़ने से खादी डूब गई है। मोदी उनसे बेहतर ब्रांड हैं इसलिए अच्छा है कि गांधी की बजाय मोदी का फोटो लगा है। गांधी का नाम तो नोटों पर है जिससे रुपये की डिवैल्यूएशन हो गई है। जब विज से पूछा गया कि सरकार ने नए नोटों पर गांधी को क्यों रखा है इसपर विज ने कहा कि वो भी हट जाएंगे धीरे-धीरे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com