Wednesday , 6 July 2022

नीतीश राणा की फिफ्टी के बाद पोलार्ड का तूफान, मुंबई ने गुजरात को 6 विकेट से हराया

Loading...
गुजरात लॉयन्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए थे. दिनेश कार्तिक (48 रन, 26 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और जेसन रॉय (14) नाबाद लौटे. ब्रेंडन मैक्कलम ने 44 गेंदों में 64 रन (6 चौके, 3 छक्के) बनाए. उन्होंने 36 गेंदों में फिफ्टी पूरी की. गुजरात को पहला झटका मैच की दूसरी ही गेंद पर लग गया, जब मैकलेघन ने विस्फोटक ड्वेन स्मिथ को खाता भी नहीं खोलने दिया. दूसरा विकेट सुरेश रैना (28) के रूप में 81 रन पर गिरा. तीसरा विकेट 99 रन पर गिरा. पहले पांच ओवरों में गुजरात की रनगति कुछ खास नहीं रही. मैक्कलम और रैना ने 6.1 रन प्रति ओवर की दर से रन जोड़े. रैना और मैक्कलम ने दूसरे विकेट लिए 80 रन जोड़े. फिर दिनेश कार्तिक और ईशान किशन ने चौथे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी करके कुछ हद तक सुरक्षित स्कोर बनाने में योगदान दिया.

GLvsRPS: गुजरात लॉयंस को मिली पहली जीत, हैट्रिक लेने वाले टॉय बने ‘मैन ऑफ द मैच’

मुंबई की बैटिंग का पूरा अपडेट

पहले 5 ओवर : राणा और बटलर की शानदार बल्लेबाजी, पार्थिव आउट

मुंबई के लिए पारी की शुरुआत पार्थिव पटेल और जॉस बटलर ने की. गेंदबाजी में गुजरात की ओर से प्रवीण कुमार ने पहला ओवर किया. मुंबई का खाता भी नहीं खुला था कि फॉर्म में चल रहे पार्थिव ने जेसन रॉय को कैच थमा दिया. नीतीश राणा ने पांचवीं गेंद पर चौका लगाया और ओवर में छह रन बनाए. दूसरे ओवर में बासिल थंपी की गेंद पर राणा का कैच जेसन रॉय ने मिडविकेट के बाईं ओर टपका दिया. उस समय राणा 9 रन पर थे. गुजरात के लिए यह कैच महंगा भी पड़ सकता है, क्योंकि राणा ने पिछले कुछ मैचों में विस्फोटक पारियां खेली हैं. इस ओवर में आठ रन बने. तीसरे ओवर में प्रवीण कुमार ने वाइड की झड़ी लगा दी और 11 रन खर्च कर दिए. चौथे ओवर में सात रन आए. पांचवें ओवर में थंपी को पहले राणा ने बटलर ने छक्का लगाया, फिर नीतीश राणा ने भी एक्स्ट्रॉ कवर के ऊपर से छक्का जड़ दिया. इस ओवर में कुल 15 रन बने. 5 ओवर बाद मुंबई- 47/1.


6 से 10 ओवर : नीतीश राणा फिफ्टी बनाकर लौटे
नीतीश राणा ने छठे ओवर में पिछले मैच में हैट्रिक ले चुके एंड्रयू टाय की पिटाई कर दी. उन्होंने डीप स्क्वेयर लेग के ऊपर से गेंद को छह रन के लिए पहुंचाया. इस ओवर में कुल नौ रन बने. सातवें ओवर में कप्तान रैना ने ट्रंप कार्ड रवींद्र जडेजा को आक्रमण पर लगा दिया. उनके ओवर में सात रन बने. आठवें ओवर में राणा ने अनुभवी मुनफ पटेल को पहली ही गेंद पर चौका लगा दिया. हालांकि पटेल ने इसके बाद उन्हें हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. ओवर में सात रन ही बने. नौवें ओवर में जडेजा की पिटाी हो गई. राणा ने जहां उनको चौका लगाकर 32 गेंदों में फिफ्टी पूर की, वहीं बटलर ने तो छक्का लगा दिया. ओवर में कुल 15 रन बने. 10वें ओवर में टाय ने राणा का विकेट हासिल करने में सफलता पा ली. उन्होंने राणा को 53 रन (36 गेंद) पर कीपर कार्तिक के हाथों कैच कराया. 10 ओवर बाद मुंबई- 89/2.

Loading...

11 से 15 ओवर : 43 रन बने, 1 विकेट गिरा
जडेजा ने 11वें ओवर में महज तीन रन दिए. 12वें ओवर में तेज गेंदबाज मुनफ पटेल ने पहली ही गेंद पर जॉस बटलर (26 रन, 1 चौका, 2 छक्के) को चलता कर दिया. उनका कैच मैक्कलम ने लपका. इस ओवर में नौ रन आए. 13वें ओवर में थंपी ने पांच रन दिए. 14वें ओवर में शर्मा ने मुनफ को चौका, तो पोलार्ड ने छक्का लगाया. ओवर में 13 रन बने. 15वें ओवर में ड्वेन स्मिथ की गेंदों पर पोलार्ड ने पहले चौका और फिर छक्का जड़ा. इस ओवर में भी 13 रन आए. 15 ओवर बाद मुंबई- 132/3.

16 से 20 ओवर : रोहित औकर पोलार्ड के बीच मैच विजयी साझेदारी
16वें ओवर में जडेजा को रोहित शर्मा ने छक्का लगाया. 17वें ओवर में पोलार्ड ने एंड्रयू टाय को चौका और छक्का जड़ा. ओवर में 13 रन आए. 18वें ओवर में बासिल थंपी ने गेंद संभाली. उन्होंने महज छह रन ही बनाने दिए. 19वें ओवर की पहली गेंद पर पोलार्ड को टाय ने लौटा दिया. पोलार्ड ने 23 गेंदों में 39 रन (2 चौके, 3 छक्के) बनाए. ओवर में कुल नौ रन आए. अंतिम ओवर की तीन गेंदों में ही मुंबई ने लक्ष्य हासिल कर लिया.

गुजरात लॉयन्स की बैटिंग का पूरा अपडेट
पहले 5 ओवर : स्मिथ शून्य पर आउट, मैक्कलम-रैना ने पारी संभाली
गुजरात के लिए पारी की शुरुआत ब्रेंडन मैक्कलम और ड्वेन स्मिथ ने की. मुंबई की ओर से गेंदबाजी की कमान मैकलेघन ने संभाली. पहली दो गेंदों पर वाइड से एक रन बना, लेकिन दूसरी लीगल डिलिवरी पर स्मिथ ने बैकवर्ड पॉइंट की ओर तगड़ा शॉट खेला, लेकिन नीतीश राणा ने उछलकर दोनों हाथों से कैच कर लिया. दूसरा ओवर यॉर्क किंग लसिथ मलिंगा ने किया, जिसमें रैना ने एक चौका जड़ा और चार रन नोबॉल से मिले. वैसे ओवर में कुल 12 रन बने. तीसरे ओवर में मैकलेघन के सामने थे मैक्कलम, जिन्होंने पिचले मैच में शानदार पारी खेली थी. उन्होंने इस ओवर की पहली ही गेंद को बाउंड्री से बाहर चार रनों के लिए भेज दिया. हालांकि ओवर में छह रन ही बन पाए. चौथे ओवर में हरभजन सिंह ने महज तीन रन ही दिए और गुजरात को बांधकर रख दिया. पांचवें ओवर में गेंदबाजी में बदलाव हुआ. रोहित ने जसप्रीत बुमराह को आक्रमण पर लगाया. उनको मैक्कलम ने एक चौका जड़कर ओवर में सात रन बना दिए. 5 ओवर बाद गुजरात- 31/1.

6 से 10 ओवर : मैक्कलम की तेज पारी, कुल 44 रन आए
पहले पांच ओवरों में रनगति कम रहने की भरपाई मैक्कलम ने छठे ओवर में की. उन्होंने यॉर्क किंग मलिंगा की गेंदों पर दो बड़े छक्के जमा दिए. उन्होंने पहला छक्का पॉइंट के ऊपर, तो दूसरा मिडविकेट के ऊपर से उड़ाया. ओवर में कुल 15 रन बने. हालांकि सातवें ओवर में क्रुणाल पांड्या ने उनको तीन रन ही बनाने दिए. आठवें ओवर में हरभजन सिंह ने नौ रन और नौवें ओवर में क्रुणाल पांड्या ने भी नौ रन दिए. 10वें ओवर में मैक्कलम ने भज्जी को चौका जड़कर ओवर में आठ रन लिए. 10 ओवर बाद गुजरात- 75/1.

11 से 15 ओवर : रैना-मैक्कलम तेज पारी खेलकर आउट, कुल 46 रन बने
11वें ओवर में छह रन बने. 12वें ओवर में गुजरात को दूसरा झटका लगा, जब कप्तान सुरेश रैना को 28 रन पर हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया. भज्जी ने मात्र दो रन ही दिए. 13वें ओवर में मैक्कलम ने बुमराह को बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर छक्का जड़ दिया. इस ओवर में 10 रन जुड़े. 14वें ओवर में मलिंगा ने मुंबई को बड़ी सफलता दिलाई. उन्होंने ब्रेंडन मैक्कलम ने 44 गेंदों में 64 रन बनाए, जिसमें छह चौके और तीन छक्के जड़े. इस ओवर में 12 रन बने. 15वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी शुरू की. पहली चार गेंदें तो अच्छी रहीं, लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक ने छक्का लगा दिया. फिर एक चौका भी जड़ दिया. 15 ओवर बाद गुजरात- 121/3.

16 से 20 : 55 रन बने, 1 विकेट गिरा, कार्तिक की शानदार पारी
मैकलेघन ने 16वें ओवर में दिनेश कार्तिक को केवल छह रन ही बनाने दिए. 17वें ओवर में बुमराह ने नोबॉल पर चौका दे दिया. फिर तीसरी गेंद पर बुमराह को ईशान किशन ने बाउंड्री लगा दी. अंतिम गेंद पर कार्तिक ने भी चौका लगाया. इस ओवर में 19 रन बने. 18वें ओवर में मैकलेघन को कार्तिक ने छक्का जड़ा, लेकिन किशन (11) आउट हो गए. 19वें ओवर में जेसन रॉय ने मलिंगा को छक्का लगाते हुए ओवर में 12 रन बनाए. 20वें ओवर में रॉय ने एक चौका लगाकर कुल 10 रन बनाए. 20 ओवर में गुजरात- 176/4.

टीमें इस प्रकार हैं:
गुजरात लॉयन्स : ब्रैंडन मैक्कलम, ड्वेन स्मिथ, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, प्रवीण कुमार, ईशान किशन, जेसन रॉय, रवींद्र जडेजा, एंड्रयू टाय, बासिल थंपी और मुनफ पटेल.

मुंबई इंडियन्स : रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, कीरन पोलार्ड, नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, जॉस बटलर, हरभजन सिंह, मिचेल मैकलेगेन और लसिथ मलिंगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com