Saturday , 28 May 2022

दुनिया की पहली उड़ने वाली कार

Loading...
दुनिया की पहली उड़ने वाली कार
दुनिया की पहली उड़ने वाली कार

वाशिंगटन। अभी तक आपने केवल हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर को ही उड़ते देखा होगा लेकिन क्या कभी आपने उड़ने वाली कार देखी है। परेशान न होइए, किसी ने नहीं देखी, लेकिन ऐसा नहीं कि कभी देखेगा भी नहीं। दरअसल, अब ऐसी कार बनाने का विचार लोगों के मन में आने लगा है। ऐसी ही इच्छा जाहिर की है गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज ने।

उड़ने वाली कार बनाना चाहते हैं लैरी पेज

अमेरिका की एक मीडिया कंपनी ने लैरी पेज के इस सपने को अपनी एक खबर में लिखा है। इस मीडिया कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि लैरी पेज का सपना उड़ने वाली कार बनाने का है।

मिली जानकारी के अनुसार, लैरी पेज ने उड़ने वाली कार बनाने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। उन्होंने अपनी ही कंपनी जी-एरो में फंडिंग की है। इस अमेरिकी मीडिया कंपनी ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि जी-एरो ने उड़ने वाली कार लगभग बना भी ली है। अब वह नियमित रूप से इस उड़ने वाली कार का परीक्षण कर रहे हैं। यह कार सामान्य हवाई जहाज की तरह ही लगता है, लेकिन इसमें केवल एक आदमी ही सवार हो सकता है।

आपको बता दें कि लैरी पेज एक अमेरिकी उद्योगपति और वैज्ञानिक हैं. इन्होंने सर्गी ब्रिन के साथ मिलकर गूगल इंक. की सह-स्थापना की। इन दोनों को Google guy के नाम से भी जाना जाता हैं।

Loading...

2001 में एरिक श्मिट को Google का अध्यक्ष और CEO बनाने से पहले, पेज ने ब्रिन के साथ मिलकर Google के सह-अध्यक्ष के रूप में काम किया। पेज और ब्रिन दोनों ही सालाना मुआवजे के रूप में एक डॉलर कमाते हैं।

अब इन्होने उड़ने वाली कार बनाने का मैन बनाया है और अपने इस सपने के लिए निवेश करना भी शुरू कर दिया है। अब देखना यह है लैरी पेज अपने इस सपने को पूरा कर भी पाते हैं या उनका यह सपना-सपना ही रह जाएगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com