Sunday , 14 August 2022

दिल्ली-NCR में बारिश और शिमला समेत समूचे हिमाचल में भारी बर्फबारी

Loading...

download-1उत्तर-पश्चिम भारत के तमाम इलाकों में मौसम पूरी तरीके से बदल चुका है। दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में रुक रुक कर बारिश हो रही है।  बारिश का यह सिलसिला पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक बना हुआ है। पहाड़ी इलाकों की बात करें तो जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के सभी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर पिछले 24 घंटे से बना हुआ है।

दिल्ली की बात करें तो 6 जनवरी की रात से ही बादलों की आवाजाही के साथ ही बिजली की कड़क बदलते हुए मौसम का पैगाम लेकर आ चुकी थी और 7 तारीख की सुबह होते-होते कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई।

– दिल्ली एनसीआर के आसपास के इलाकों की बात करें तो गुडगांव, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, मेरठ, बागपत और बड़ौत में बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग का कहना है दिल्ली-एनसीआर के तमाम इलाकों में बारिश का यह सिलसिला 8 तारीख कि सुबह तक जारी रह सकता है। यानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे तक बादलों की आवाजाही के बीच रुक-रुक कर बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है।

Loading...

– वहीं जम्मू-कश्मीर में पिछले 2 दिनों से मौसम का रुख बदला हुआ है। यहां पर एक के बाद एक दो वेस्टर्न डिस्टरबेंस अपना असर दिखा रहे हैं। वेदर सिस्टम की वजह से कश्मीर घाटी के तमाम इलाकों के साथ-साथ पीर पंजाल की पर्वतमाला के ज्यादातर इलाकों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला बना हुआ है। मौसम विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जम्मू के साथ-साथ कारगिल और लेह में भी देखा जा रहा है। ऐसा अनुमान है बारिश और बर्फबारी का यह दौर जम्मू-कश्मीर के तमाम इलाकों में 8 जनवरी तक बना रहेगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com