Tuesday , 5 July 2022

जानिए कैसे दूसरी बार फाइनल में जगह बनाना चाहेगी बैंगलोर और राजस्थान की दोनों टीमें

Loading...

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का कारवां पहुंच गया है अहमदाबाद जहां क्वालीफायर 2 के मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सामना राजस्थान रायल्स के साथ होगा। इस मैच को जीतकर बैंगलोर के पास दूसरी बार फाइनल में पहुंचने का मौका है लेकिन संजू सैमसन की टीम के सामने यह आसान काम नहीं होगा। लीग स्टेज में राजस्थान की टीम बैंगलोर को हरा चुकी है इसलिए बैंगलोर के पास उस मैच का बदला लेने के साथ-साथ फाइनल में जगह बनाने का मौका होगा। राजस्थान के लिए यह लीग मिला-जुला रहा है। टीम ने शुरुआत धमाकेदार तरीके से की लेकिन आखिर में कुछ मैच गंवाए और नंबर 2 पर अपना लीग मैच खत्म किया।

राजस्थान की ओपनिंग जोड़ी– यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के रूप में टीम के पास अच्छी ओपनिंग जोड़ी है। क्वालीफायर 1 में बटलर की पारी ने राजस्थान की उम्मीदों को बढ़ा दिया है। दूसरी तरफ क्वालीफायर को छोड़ कर पिछले कुछ मैचों में युवा जायसवाल ने भी अच्छे हाथ दिखाए हैं।

राजस्थान का मध्यक्रम– मध्यक्रम में टीम की कमान कप्तान संजू सैमसन, देवदत्त पाडिक्कल, शिमरोन हेटमायर और रियान पराग के हाथों में है। हालांकि पराग को ज्यादा बल्लेबाजी करने के मौके नहीं मिले हैं लेकिन अश्विन ने बल्ले से अच्छा काम किया है। हेटमायर ने फिनिशर के रोल में अच्छा काम किया था लेकिन पिछले कुछ मैचों से उनका बल्ला खामोश है।

राजस्थान की गेंदबाजी– फाफ डु प्लेसिस बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आते हैं ऐसे में उनका स्पेल राजस्थान के लिए बेहद अहम होगा। बोल्ट के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मैकाय ने भी डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की है। स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो राजस्थान के सामने चहल और अश्विन की जोड़ी है। एक तरफ चहल पर्पल कैप होल्डर हैं तो वहीं अश्विन ने अपनी इकोनामी से प्रभावित किया है।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन-

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पाडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैकाय।

दूसरी तरफ बैंगलोर की टीम लगातार दो जीत दर्ज कर शानदार फार्म में है और राजस्थान के खिलाफ मुकाबले को वो आसानी से जाने नहीं देगी।

Loading...

बैंगलोर की ओपनिंग जोड़ी- विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के रूप में टीम के पास बड़ा नाम है लेकिन दोनों अपने नाम के अनुसार खेल नहीं पाए हैं। गुजरात के खिलाफ आखिरी मैच में कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की थी तो प्लेआफ में डु प्लेसिस के नाम अच्छी पारी खेलने का रिकार्ड है। दोनों से ऐसी ही पारी की उम्मीद एक बार फिर से होगी।

बैंगलोर का मध्यक्रम– पिछले मैच में मैच विनर के रूप में सामने आए रजत पाटीदार से टीम की उम्मीदें बढ़ गई है। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, शहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक के रूप में टीम की बल्लेबाजी में गहराई है और नाकआउट जैसे मैच में यह टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है।

बैंगलोर की गेंदबाजी– गेंदबाजी में टीम के पास मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड के रूप में तीन बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं जो पिछले कुछ मैचों से लगातार विकेट ले रहे हैं। उनके अलावा वानिंदू हसरंगा के रूप में टीम के पास विकेट टेकर गेंदबाज है।

बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन-

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com