Saturday , 4 December 2021

जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

श्रीनगर:  कश्मीर के ऊपरी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ मौसम में बदलाव हुआ है. जिससे घाटी में ठंड शुरू हो गई है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने कश्मीर में भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जारी किया है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में भारी बारिश के साथ हल्की बर्फबारी हो सकती है. 

मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार यानी दो दिन के लिए मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (शनिवार) को 3 दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार, भारी बारिश के चलते रामबन के पास NH-44 ब्लॉक है. पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के बाद अब मैदानी इलाकों में ठंडी हवा चलने लगी है. वहीं, उत्तराखंड से लेकर हिमाचल तक प्रकृति का कहर बरपा है. बेमौसम बारिश और बर्फीले तूफान में कई पर्यटकों की मौत हो गई हैं. हालांकि, मुश्किल ऑपरेशन के बाद कुछ इलाकों से सैलानियों को SDRF और वायुसेना ने बचा लिया है.

उत्तराखंड के बागेश्वर में भारी बारिश के बाद पिंडारी ग्लेशियर, सुन्दरढूंगा ग्लेशियर एवं कफनी ग्लेशियर पर एयरफोर्स ने बचाव अभियान चला कर सैलानियों को सुरक्षित बचाया है. रेस्क्यू एजेंसियों के जवानों ने जान पर खेलकर राहत अभियान को अंजाम दिया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com