Wednesday , 6 July 2022

खुशखबरी! केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन 20 फीसदी तक बढ़ सकता है

Loading...

 खुशखबरी! 20 फीसदी तक बढ़ सकता है केंद्रीय कर्मचारियों का वेतनकेंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में जल्द इजाफा हो सकता है. कर्मचारियों की सैलरी 15 से 20 फीसदी तक बढ़ने की संभावना है. पीएम ने इस संबंध में वित्त मंत्रालय से सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट मांगी है. कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला किया जा सकता है.

केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में इजाफा 

सूत्रों ने बताया कि 29 जून को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस रिपोर्ट पर चर्चा हो सकती है. इसमें मोदी सरकार 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे सकती है. इससे 98.4 लाख से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. इसमें 52 लाख पेंशनभोगी भी शामिल हैं.

जनवरी में सरकार ने कैबिनेट सचिव पी.के. सिन्हा की अध्यक्षता में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों पर प्रक्रिया के लिए एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया था. सूत्रों के अनुसार, मोदी सरकार जल्दी ही आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे सकती है.

Loading...

बताया जा रहा है कि जुलाई में यह रिपोर्ट लागू कर दी जाएगी और जनवरी 2016 से कर्मचारियों को एरियर दिया जाएगा. छठा वेतन आयोग 1 जनवरी, 2006 से लागू हुआ था और माना जा रहा है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें 1 जनवरी, 2016 से लागू होंगी और कर्मचारियों को एरियर दिया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com