Saturday , 4 December 2021

कोल्‍ड ड्रिंक पीने से ऐसा असर होता है प्राइवेट पार्ट पर…!

हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में कहा गया है कि जिन पुरुषों को कोल्‍ड ड्रिंक पीने की लत होती है उनको सावधान हो जाना चाहिए क्‍योंकि इनके दुष्‍प्रभाव मर्दाना कमजोरी को बढ़ाते हैं और इससे पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर असर होता है। शोध ने करीब 2,554 मर्दों पर अध्‍ययन करके बताया कि कभी कभार कोल्‍ड ड्रिंक पीने वाले पुरुषों की तुलना में फिजी ड्रिंक्‍स के एडिक्‍ट पुरुषों में स्‍पर्म काउंट काफी घट जाता है।

कोल्‍ड ड्रिंक पीने से ऐसा असर होता है प्राइवेट पार्ट पर...!

कोल्‍ड ड्रिंक पीने से कम होता है स्‍पर्म काउंट

इससे उनकी मर्दानगी सीधे प्रभावित होती है। शोधकर्ताओं ने बताया कि कोला एडिक्‍ट मर्दों का स्‍पर्म काउंट 25 मिलियन प्रति मिलीलीटर रहा जबकि कभी कभी ही कोल्‍ड ड्रिंक पीने वालों का सपर्म काउंट 56 मिलियन प्रति मिलीलीटर तक पाया गया। ऐसे में कोला के लती मर्दो में नंपुसकता की संभावना बहुत बढ़ जाती है।
हालाकि वैज्ञानिकों ने कहा कि कोला की वजह से स्‍पर्म काउंट घटने की वजह का कारण स्‍पष्‍ट नहीं है। उनके अनुसार इसका कोला में मौजूद कैफीन से कोई रिश्‍ता नहीं है, बल्‍कि कोई और ईन्‍ग्रिडियेंट है जो ऐसा प्रभाव डाल रहा है। इस तत्‍व के प्रभाव से ही पुरुष इरेक्टाइल डिसफंक्शन यानि पुरूष अंग के निष्‍क्रीय होने जैसी समस्‍या से ग्रस्‍त होते हैं।

इसके प्रभाव से पुरुष अंग का आकार भी घट जाता है जिससे वे शारीरिक संबंधों का भी आनंद नहीं ले पाते। शोधकर्ताओं ने सपष्‍ट किया कि ऐसा कुछ खास मौकों पर ही कोल्‍ड ड्रिंक पीने वालों के साथ बिलकुल नहीं होता केवल वही लोग इस समस्‍या से ग्रस्‍त होते हैं जो इनके एडिक्‍ट हो जाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com