Sunday , 29 May 2022

कांग्रेस के आरोप के बाद रोकी गई अनंतनाग उपचुनाव की मतगणना

Loading...
कांग्रेस के आरोप के बाद रोकी गई अनंतनाग उपचुनाव की मतगणना
कांग्रेस के आरोप के बाद रोकी गई अनंतनाग उपचुनाव की मतगणना

एजेंसी/ श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना कांग्रेस उम्मीदवार हिलाल अहमद शाह के इस आरोप के बाद आज रोक दी गई कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई। अधिकारियों ने बताया कि मतगणना उस समय रोक दी गई जब शाह और उनके एजेंट मतगणना हॉल से बर्हिगमन कर गए।

रोकी गई अनंतनाग उपचुनाव की मतगणना

उन्होंने कहा कि शाह ने आरोप लगाया कि कुछ ईवीएम में अनिवार्य सील नहीं थी और उन्हें मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को समर्थन देने की प्रक्रिया में बदला गया होगा। महबूबा इस सीट पर उम्मीदवारी पेश कर रही हैं।

पूर्व मुख्यमत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद से ही खाली हुई सीट से उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती लड़ रही हैं। मुफ्ती पहले दौर की मतगणना के बाद बढ़त बनाए हुए है।

Loading...
इस उपचुनाव में अलगाववादियों और आतंकियों की तरफ से बहिष्कार करने के बावजूद करीब 34 फीसदी लोगों ने वोट डाले। हालांकि, पिछली बार की तुलना में 5 फीसदी वोटिंग कम हुई थी। ये मतगणना का काम वहां के सरकारी डिग्री कॉलेज में चल रहा है।

4 अप्रैल को महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जिसके बाद पीडीपी नेता के लिए यह जरूरी हो गया था कि वो विधानसभा का सदस्य बने।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com