Saturday , 28 May 2022

एक कीड़े ने महिला का हाथ कर दिया खोखला

Loading...

erin-rhoades_1465204914एरिन रोएडस नाम की इस 30 साल की महिला रात को जब सोने जा रही थी, तब उसने अपने हाथ पर एक निशान पाया। उसे शायद ये पता नहीं था कि ये निशान उसका पूरा हाथ कर दिया खोखला
सुबह उसने पाया कि ये निशान उसके पूरे शरीर में फैल चुका था। उसे बुखार और मिचली आ रही थी। 

पूरा हाथ कर दिया खोखला

उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसके हाथ में मांस खाने वाले कीड़े लग गए हैं। 5 दिनों के अंदर ही उसके 3 ऑपरेशन किेए गए और उनके हाथ पर 200 टांके लगाए गए। काफी मात्रा में उसके हाथ से मांस निकाला गया, जो कि इंफेक्टेड हो चुका था।

डॉक्टरों ने सर्जरी के दौरान उसके हाथ और कोहनी की डेड टिशूज को निकाल दिया। लेकिन खतरा फिर भी टला नहीं था। ऑपरेशन के आधे घंटे के बाद भी इंफेक्शन तेजी से बढ़ रहा था। 

वो ऑटोइम्यून बीमारी ल्यूपसerin-rhoades_1465204750 से भी पीड़ित हो चुकी थी, और उनका शरीर बहुत कमजोर हो चुका था। डॉक्टर सर्जरी करके उनका हाथ निकाल देने को कह रहे थे क्योंकि उनका ध्यान फिलहाल एरिन की जान बचाना था। अंत में तीसरी सर्जरी करके उनके हाथ का वो हिस्सा निकाल दिया गया जिसमें इंफेक्शन हो चुका था। 
डॉक्टरों ने उनसे कहा कि तुम्हारा हाथ खोना इतनी भी बुरी बात नहीं है। हमें तो खुशी इस बात की है कि हम तुम्हारी जान बचाने में सफल रहे।

वो बताती हैं कि ‘मेरा हाथ अब सुन्न हो चुका है क्योंकि अधिकतर नसें कट चुकी हैं। जो अब ठीक नहीं हो सकती। लेकिन डॉक्टर हैरान हैं क्योंकि अब मैं मुट्ठी बंद कर पाती हूं और अपनी कोहनियां भी फैला सकती हूं’।
 

 

Loading...

 

 

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com