Sunday , 5 December 2021

ईद पर बनाइये स्‍पेशल बिरयानी रेसीपी

भारत एक ऐसा देश है जहां पर हर महीने अलग-अलग तरह के त्‍योहार होते हैं। अभी दुर्गा पूजा खत्‍म ही हुई थी कि ईद ने लोंगो के मुंह पर मुसकान बिखेर दी। जहां नवरात्र में हम मुंह बांध कर केवल कुछ ही फलाहार तक सीमित रहते हैं वहीं पर ईद में इसका उल्‍टा होता है, जहां पर बिना स्‍वादिष्‍ट पकवानों के ईद मन ही नहीं सकती। ईद खुशियों का त्‍योहार है जिसको प्रकट करने के लिये हर घर में तरह-तरह के पकवान और व्‍यंजन बनाये जाते हैं।

27-biryani

इस पाक मौके पर कबाब, बिरयानी, शीरा आदि जैसे कुछ खास व्‍यंजन हैं जो लगभग हर घरों में बनाए जाते हैं। हर राज्‍य में बिरयानी बनाने का अपना अलग ही अंदाज होता है। ईद के इस मुबारक मौके पर आज हम आपके लिये कुछ खास तरीके की स्‍वादिष्‍ट बिरयानी ले कर आए हैं। यह बिरयानी अलग-अलग राज्‍यों से हैं जो कि आपको बहुत पसंद आएगी।

हैदराबादी दम बिरयानी हैदराबादी दम बिरयानी पूरे भारत में प्रसिद्ध है। इसमें चिकन पीस डाले जाते हैं जिन्‍हें अच्‍छी प्रकार से मसालों के साथ मेरिनेट किया जाता है। 

बिरयानी पसंद करने वालों के लिये कोलकाता एक तीर्थस्‍थान बन चुका है। कोलकाता की बिरयानी हर किसी को जरुर आजमानी चाहिये। यह बिरानी लगभग लखनऊ की बिरयानी की तरह बनाई जाती है।    

एग बिरयानी अंडा पसंद करने वालों के लिये एग बिरयानी जन्‍नत है। चिकन और मटन बिरयानी के बाद इसी का नाम आता है।

घर पर कोई महमान आया हो या फिर आपका ही कभी कुछ अलग सा खाने का दिल कर रहा हो, तो बिना देर किये हुए बनाइये हंडी बिरयानी। जो लोग वेज के शौकीन हैं उनके लिये यह वेज हंडी बिरयानी किसी अमृत से कम नहीं होगी।  

रोज रोज अगर आप एक ही तरह का खा-खाकर बोर हो गये हैं तो आप आज ही घर में वेजीटेबल बिरयानी बना कर नये स्वाद का मजा ले सकते है इसके सुगंध मात्र से ही घरवालों की भूख और भी बढ़ जाएगी।   

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com