Saturday , 29 January 2022

इस उम्र के बाद शुरु होता है सेक्स लाइफ का ‘क्लाइमेैक्स’

Loading...

इस उम्र के बाद शुरु होता है सेक्स लाइफ का ‘क्लाइमेैक्स’हमारे समाज में किसी भी उम्र के लोग सेक्स एक बेहद संवेदनशील सब्जेक्ट रहा है। लोग इस पर खुल कर बात करते नहीं, और जो करते हैं उन्हें बाकी दुनिया तिरछी नजरों से उनपर संदेह करती है। मानो जैसे वो सेक्स के बारे में नहीं, किसी बैंक को लूटने पर डिसकर कर रहें हों।

मॉडर्न सोसाइटी अब इस ‘टैबू’ से बाहर निकल कर सेक्स जैसे विषय पर अब खुलकर बात कर रहे हैं। भले ही लोग इस सब्जेक्ट पर बेझिझक हो कर बात कर लें, मगर इससे जुड़े कुछ सवाल अब भी ज़हन में ज़िंदा हैं। इन सवालों में एक सवाल यह भी है कि बेस्ट सेक्स लाइफ कब शुरू होती है।

40 के उम्र के बात सेक्स लाइफ का बेस्ट दौर शुरू होता है 

6-sex-life

जब लोग अकसर सोचते हैं कि सेक्स से तब इंटरेस्ट खत्म होने वाला है, तभी तो असली एडवेंचर शुरु होता है।

इस बात का खुलासा हुआ है कनाडा में हुए एक सर्वे से, जिसमें 40 से 59 की उम्र के करीब 2,400 लोगों से उनके सेक्स लाइफ के बारे पूछा गया। लोगों ने अपने अनुभव, हेल्थ, बिहेवियर, आदि के बारे में खुल कर बात की।

शोधकर्ताओं ने कहा,

“लोगों मानते हैं उम्र बढ़ जाने के बाद सेक्स ज़्यादा ज़रूरी नहीं रहता, इसके आनंद और नियमिता में कमी आती है। इस शोध से सामने आया है कि लोग अपनी सेक्स लाइफ को लेकर काफी संतुष्ट और खुश हैं।”

Loading...

इस शोध में एक बात साफ हो गई कि उम्र के साथ सेक्सुअल आनंद में कोई कमी आती।

उम्र को पीछे ढकेलते हुए 65% लोगों ने कहा कि उनका आखरी सेक्स अनुभव शानदार रहा। उम्र बढ़ने के साश-साथ वो बेडरूम में एडवेंचर का लेवल भी बढ़ाते हैं।

हालांकि एक उम्र के बाद कपल्स को लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना पढ़ता था। 55 से 59 साल के 22 फीसदी मर्द और 26 फीसदी औरतों ने ल्यूब का इस्तेमाल किया।

शोध में शामिल 40 फीसदी महिलाओं ने कहा कि वो मास्टबेशन के लिए ‘वाइब्रेटर’ का इस्तेमाल करती हैं।

8-sex-life

इसके अलावा एक बात और सामने आई कि लोग जिनता इमोशनली खुश थे, उतना ही वो अपने सेक्सुअल रिश्तों से खुश थे। साथ ही शादीशुदा लोग अपनी सेक्सलाइफ से ज़्यादा खुश पाए गए।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com