अब बिना चार्जर के ऐसे चार्ज करें अपना स्मार्टफोन

अब बिना चार्जर के ऐसे चार्ज करें अपना स्मार्टफोनजरा सोचिए कि किसी दिन अपने फोन का चार्जर लाना भूल जाए और फोन डिस्चार्ज होने वाला हो तो क्या करेंगे आप। अब ये हम सभी जानते हैं कि फोन अगर डिस्चार्ज हो जाए तो बहुत से काम रुक जाते हैं। इसलिए हम आपके लिए लाएं हैं एक ऐसा तरीका जो आपको चार्जर की टेंशन से दूर कर देगा। जी हां, अब आप बिना चार्जर के भी अपना फोन चार्ज कर सकते हैं।

इसके लिए आपको चाहिए:

AA, AAA या फिर 9 वॉल्ट बैटरी

दो मेटल वायर

बिना चार्जर कैसे करें फोन चार्ज:

1. सबसे पहले अपने फोन की बैटरी को बाहर निकालिए।

2. अब बैटरी (AA, AAA या फिर 9 वॉल्ट) में पॉजिटिव और नेगिटिव कनेक्टर को मार्क करें। आपको बता दें कि AA बैटरी में ये पहले से ही मार्क होता है। इस चित्र के माध्यम से आप जान पाएंगे की बैटरियों में पॉजिटिव और नेगिटिव कनेक्टर कौन सा है।

3. इसके बाद मेटल वायर के दोनों टुकड़ों को लीजिए। इस दोनों को चित्रानुसार बैटरी के साथ जोड़ दीजिए। ध्यान रहे कि ये वायर गर्म हो सकते हैं लेकिन अगर आप इसे ठीक से कनेक्ट करेंगे तो ये गर्म नहीं होंगे।

4. अब मेटल वायर के दोनों हिस्सों को बैटरी से भी कनेक्ट कर दें। चित्र में आप देख सकते हैं कि कैसे वायर को बैटरी से कनेक्ट किया गया है।

5. चार्ज को ट्रांसफर होने के लिए कुछ समय लग सकता है। तो आपको इसे पूरे समय हाथ में पकड़ने की जरुरत नहीं है।
6. कुछ समय बाद आप देखेंगे की आपके फोन की बैटरी चार्ज हो जाएगी। ध्यान रहे की ये फुल चार्ज नहीं होगी लेकिन कुछ समय के लिए आपके फोन को चलने में मदद करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com