Saturday , 4 December 2021

अपना भाग्य जानने के लिए ऐसे पढ़ना सीखें हाथ की रेखाओं को

अपना भाग्य जानने के लिए ऐसे पढ़ना सीखें हाथ की रेखाओं को बहुत से लोग हथेली पर खींची रेखाओं के माध्यम से हस्तरेखा देखते हैं। दायाँ हाथ काम में लेने वाले लोगों के लिए, ऐसा कहा जाता है कि आपके बाएँ हाथ में आपका भाग्य जन्म से ही लिखा होता है जब कि आपके दायें हाथ में आपका जन्म के बाद का भाग्य होता है जो कि आपकीमेहनत और कर्मों से होता है।

बाएँ हाथ वालों के लिए इससे उल्टा होता है। हस्त रेखा देखने का प्रचलन भारत, चीन, मिश्र, अरब और ग्रीस में ज्यादा है। वर्षों से लोगों के दिमाग में ये प्रश्न रहा है कि क्या हाथ की रेखाएँ मिटती और बदलती रहती हैं/ इसका जवाब है हाँ। आपके हाथ की रेखाएँ निरंतर बदलती रहती हैं और यह मुख्यतः समय और स्थिति पर निर्भर करता है।

जो रेखाएँ दृश्य और अदृश्य होती रहती हैं इन्हें “मार्किंग या अंकन रेखाएँ” कहा जाता है। इसलिए, आइये देखें आपके बाएँ हाथ की 7 महत्वपूर्ण रेखाएँ जो आपकी जिंदगी के बारे में बहुत कुछ बताती हैं। इसे पढ़कर आपको बहुत आश्चर्य होगा!

08-1467953913-1life-lineजीवन रेखा जीवन रेखा व्यक्ति की जीवन अवधि और शारीरिक ताकत के बारे में बताती है। ये रेखा आपकी स्वास्थ्य स्थिति और आपके बदलते वातावरण के बारे में बताती है। जहां यह रेखा स्पष्ट और घनी हो इसका मतलब है अच्छा स्वास्थ्य। टूटी हुई रेखा का मतलब है तनाव, चोट, बीमारियाँ।
08-1467953919-2marriage-line
विवाह रेखा हस्तरेखा में इस रेखा पर भी बहुत ध्यान दिया जाता है। यह रेखा आपकी लव लाइफ के बारे में बताती है। बहुत सी छोटी रेखाएँ आपके एक तरफा प्यार को दर्शाती हैं। अंत में विभाजित हुई रेखाएँ तलाक के रूप में विवाह के अंत को दर्शाती हैं। रेखाएँ यदि एक दूसरे को काट रही हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपने जीवनसाथी की तलाश है। यदि आपके हाथ में विवाह रेखा नहीं तो, चिंता ना करें, इसका मतलब है अभी आपके दिमाग में शादी का कोई विचार नहीं है।
08-1467953924-3head-line

यह रेखा आपकी बुद्धिमता और सोचने के तरीके को दर्शाती है, साथ ही यह प्रेरणा भी दिखाती है। यदि यह जीवन रेखा के ऊपर से जा रही तो इसका मतलब है कि आपकी सोच और समझ सही संतुलन में है। लंबी और बड़ी मस्तिष्क रेखा का मतलब है कि आपका दिमाग किसी और व्यक्ति द्वारा नियंत्रित होता है यानि आपके लिए कोई और निर्णय लेता है। दो या अधिक रेखाओं का मतलब है कि आप एक खास किस्म के इंसान हैं जो कि सोचने की दृष्टि से रचनात्मक और स्मार्ट है।

08-1467953930-4fate-line

यह रेखा आपके भाग्य के बारे में बताती है। गहरी रेखा का मतलब है कि जीवन नाटकीय रूप से आगे बढ़ेगा। बारीक रेखा दर्शाती है कि आप पर किसी और का नियंत्रण है और आप पर कोई और हुक्म चलाएगा। दो या ज्यादा रेखाओं का मतलब है कि आप बहुत तीक्षण दिमाग वाले बुद्धिमान इंसान है और आप आगे चलकर प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे। 

08-1467953936-5money-line

यह रेखा आपकी अनामिका अंगुली के नीचे स्थित सूरज से शुरू होती है। छोटी रेखा का मतलब है आपको पैसे से ज्यादा लगाव नहीं है। लंबी रेखा बताती है कि आपके लिए पैसे का महत्व है और आप पैसा बचाते भी हैं। बहुत सी छोटी रेखाएँ दर्शाती हैं कि आप बहुत ख़र्चीले हैं।

08-1467953942-6bracelet

आपकी कलाई पर जितने ज्यादा छल्ले होंगे आपके पास जीवन में उतना ही ज्यादा पैसा होगा। ज्यादा छल्ले मतलब ज्यादा पैसा।

08-1467953948-7happiness

खुशी की रेखा ये कुछ लोगों के हाथों में ही होती हैं जो कि हथेली पर मछली के आकार में होती हैं। ये अगर बाएँ हाथ पर हैं तो ये आपकी सफलता और खुशियों को दर्शाती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com