हरारे में भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य पर रेप का आरोप

हरारे। भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को दो रन से मैच हारकर लाखों क्रिकेट प्रेमियों का दिल तोड़ दिया तो वहीं रविवार को एक और विवाद ने देश का सिर शर्म से झुका दिया। भारतीय क्रिेकेट टीम के प्रायोजकों मे से जुड़े एक अधिकारी ने हरारे मे रेप किया है।

हरारे मे रेप

हरारे मे रेप पर भारतीय क्रिकेट टीम के प्रायोजक ने कहा निर्दोष हूं

भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े प्रायोजक को जिम्‍बाब्‍वे में दुराचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया तो उसने खुद को बेकसूर बताया। यह विवाद उस समय खड़ा हुआ जब जब जिम्बाब्वे मीडिया में खबर आयी कि एक भारतीय क्रिकेटर को बलात्कार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है, हालांकि उसका नाम नहीं दिया हुआ था। आरोपी व्यक्ति ने अपने ऊपर लगे आरोप को निराधार बताया है और वो डीएनए टेस्ट के लिए भी तैयार है।

टीम इंडिया के होटल में हुई वारदात

रेप की यह घटना उस होटल की है जहां टीम इंडिया रुकी हुई है। शुक्रवार रात पार्टी चल रही थी जहां कई लोग मौजूद थे। हालांकि भारत में अधिकारिक सूत्रों ने इस रिपोर्ट से इनकार किया है। इसमें कहा गया कि जो व्यक्ति गिरफ्तार हुआ, वह मौजूदा सीरीज के प्रायोजकों से एक से जुड़ा हुआ है।

रिपोर्ट को बताया झूठी

सूत्रों से खबरें निकल कर आ रही हैं उनके मुताबिक हरारे में बलात्कार के आरोप में भारतीय क्रिकेटर के संबंध में आयी मीडिया रिपोटरें के बारे में हमने जिम्बाब्वे में हमारे दूत से बात की है। रिपोर्ट पूरी तरह झूठ है। कोई भी भारतीय क्रिकेटर इसमें शामिल नहीं है।

जिम्‍बाब्‍वे के एक अखबार का दावा

जिम्बाब्वे के एक अखबार ने दावा किया कि किसी प्लेयर को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जिम्बाब्वे अखबार में छपी इस खबर का तुरंत खंडन किया गया और कहा कि किसी भी प्लेयर को गिरफ्तार नहीं किया गया है। अखबार ने दावा किया गया था कि जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम इंडिया के एक सदस्य को स्थानीय महिला से कथित रेप के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

क्या है खबर में –

NEW ZIMBABWE  अखबार में छपी खबर के मुताबिक महिला होटल की लॉबी में घूम रही थी, उसके बाद उसके साथ घटना हुई। इस पर असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर चैरिटी चारंबा ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि पीडित ने टीम इंडिया के दल के एक सदस्य का नाम लिया है इससे ज्यादा मैं अभी कुछ नहीं बता सकती लेकिन इतना कह सकती हूं कि दोषी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया।

जांच पूरी कर ली गई

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमनें हरारे मे रेप पर अपनी जांच पूरी कर ली है। पुलिस और कोर्ट को ये मुद्दा हल करना हैं, क्योंकि इसकी वजह से दो देशों के संबंध भी खराब हो सकते हैं। पीड़िता के मुताबिक उसे ड्रग्स दिए गए, जब वो उठी तो टीम इंडिया के किसी सदस्य के रूम में थी। उसे नहीं पता कि वो कैसे रूम में पहुंची।

-साभार: पूरीदुनिया.कॉम 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com