मोबाइल में ये चार ऐप्स हैं तो तुरंत कीजिए डिलीट, नहीं तो कंगाल हो जाएंगे

img_20161215080713नई दिल्ली केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में देश की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए एक अलर्ट जारी किया है। जिसमें अपने स्मार्टफोन से चार ऐप्स को हटाने की सलाह दी है।सरकार ने कहा है कि जिसके भी मोबाइल में टॉप गन (गेम ऐप), एमपीजुंक (म्यूजिक ऐप), बीडीजुंकी (वीडियो ऐप) और टॉकिंग फ्रॉग (एंटरटेनमेंट ऐप) को वो तुंरत हटा दें। वर्ना इनके माध्यम से पाकिस्तान हैकर आपके बैंक अकाउंट की आवश्यक जानकारी चुराकर आपको कंगाल बना सकते हैं।

सरकारी सूत्रों के अनुसार इन चारों ऐप्स के जरिए पाकिस्तान एक वायरस भेजकर जासूसी का भरकस प्रयत्न कर रहा है। यही नहीं सरकार ने चेतावनी देते हुए कहा कि आजकल मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल आमतौर पर हैं अगर आप भी मोबाइल से बैंकिंग का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ध्यान दें कि फर्जी ऐप्स आपके बैंकिंक अकाउंट की सारी जानकारी लीक कर रही है।
बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसियां भारतीय स्मार्टफोन्स में फर्जी एप्स के जरिए मालवेयर वायरस भेजकर जासूसी कर रही हैं। गृह मंत्रालय को इस जानकारी की पुख्ता रिपोर्ट मिलते ही देश के सभी सुरक्षा बलों और राज्यों की खुफिया एजेसियों को पत्र लिखकर कुछ विशेष मोबाइल एप डाउनलोड नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com