मेटल फ्रेम के साथ ग्लास बॉडी में लांच होगा आईफोन 8

एप्पल 2017 में लांच होने वाले आईफोन 8 के डिजाइन और लुक में काफी बदलाव कर सकता है। जो जानकारी और फोटो लीक हुई हैं, उनके अनुसार आईफोन 8 का डिजाइन पहले लांच हुए आईफोन 4 से काफी कुछ मिलता-जुलता होगा। डिजिटाइम्स और मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 8 पूरी तरह से ग्लास बॉडी में होगा। इससे पहले एप्पल ने आईफोन 7 और 7 प्लस को अल्मुनियम बॉडी में लांच किया था।iphone-se_1460358026

 फोन में कहां पर होगा मेटल फ्रेम?

आईफोन 8 का फ्रंट और बैक कवर ग्लास का होगा, लेकिन फोन के बीच में मेटल फ्रेम होगा। यह मेटल फ्रेम स्टेनलेस स्टील का होगा, जिसको दोनों ग्लास के बीच गढ़ा जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, इस नए आईफोन की बॉडी फॉक्सकॉन और जाबिल बनाएगा, जिसने पहले भी आईफोन 4 के लिए स्टील फ्रेम की सप्लाई की थी। इससे फोन की लागत और बनाने के समय में काफी बचत होगी।

आईफोन 7 में भी लांच हुआ था ऐसा वेरिएं

आईफोन7 के ग्लॉसी जेट ब्लैक वेरिएंट की खूब हुई थी बिक्री

एप्पल ने अपने जो भी आईफोन मार्केट में उतारे हैं, उनमें ज्यादातर सभी में अल्मुनियम बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। 2016 में लांच हुए आईफोन 7 और 2015 में लांच हुए आईफोन 6एस में अल्मुनियम केसिंग थी। जब एप्पल ने आईफोन 7 को ग्लॉसी जेट ब्लैक वेरिएंट में उतारा था, तो इसकी खूब बिक्री हुई थी। एप्पल ने यह कदम लोगों का रिस्पांस देखने के लिए किया था।

इस तकनीक के इस्तेमाल से बहुत सस्ता हो जाएगा आईफोन 8

रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल अगर अगले आईफोन में स्टील फ्रेम प्रोसेस का इस्तेमाल करता है तो इससे इसकी लागत में 30 से 50 फीसदी की कमी हो जाएगी और इसका क्वालिटी कंट्रोल भी यूनिबॉडी डिजाइन से काफी अच्छा होगा। फोन के किनारे पर मौजूद धार भी स्टील की होने की संभावना है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com