अटेवा के साथ आये विभिन्‍न संगठन, कल होगा प्रदेशव्‍यापी प्रदर्शन

लखनऊ। सात दिसंबर को अटेवा पेंशन बचाओ मंच के प्रदर्शन में पुलिस के लाठीचार्ज में मारे गये बलिया के डाक्‍टर राम आशीष सिंह की मौत को लेकर विभिन्‍न संगठनों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

%e0%a4%85%e0%a4%9f%e0%a5%87%e0%a4%b5%e0%a4%beअटेवा ने मांग की है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन में पुलिस के लाठीचार्ज से शहीद हुए डाक्टर राम आशीष सिंह के परिजनों के लिए एक करोड़ की तात्कालिक आर्थिक सहायता एवं दो लोगों को तुरंत सरकारी नौकरी व असाधारण परिवारिक पेंशन दी जाए।

उन्‍होंने मांग की है कि शिक्षकों कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमे तत्काल वापस लिए जाएं और पुरानी पेंशन बहाली की जाए।

अटेवा की मांगों पर सरकार द्वारा कई दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाई नहीं की गई। इसके विरोध स्वरूप विभिन्न संगठनों ने कल दिनांक 16 दिसंबर को पूरे प्रदेश के प्रत्येक जिला अधिकारी कार्यालय पर दिन में 1:00 बजे से धरना देने की घोषणा की है। इस धरने में जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन दिया जाएगा।

 अटेवा पेंशन बचाओ मंच उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विजय बंधु ने बताया कि शिक्षक की हत्या राष्ट्र की अपूर्णनीय क्षति है। इतनी बड़ी घटना हो गई और सरकार की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान तक नहीं आया इससे ज्यादा इस देश का दुर्भाग्य क्या हो सकता है। घटना को लेकर पूर्व शिक्षक कर्मचारी समाज में भारी आक्रोश है। राज्य सरकार को इसका परिणाम 2017 के चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

संगठन के महामंत्री डाक्टर नीरज पति त्रिपाठी ने बताया कि 16 दिसंबर के धरने में माध्यमिक शिक्षक संघ, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, राज्य कर्मचारी महासंघ, बेसिक शिक्षा के विभिन्न संगठन, जूनियर शिक्षक संघ, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ, लेखपाल संघ, चतुर्थ कर्मचारी महासंघ, पीडब्लूडी, विश्वविद्यालय कर्मचारी यूनियन सहित अन्य कई संगठन हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि डाक्टर राम आशीष सिंह की शहादत बेकार ना जाए इसलिए सब एक जुट होकर अपनी मांगों को बुलंद करेंगे। यदि सरकार मांगे नहीं मानती है तो 22 दिसंबर 2016 को लखनऊ में सरकार का घेराव किया जाएगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com