महिलाओं के शर्ट में नहीं होती पॉकेट, क्या आप जानते हैं इसकी वजह

महिलाओं के शर्ट में नहीं होती पॉकेट, क्या आप जानते हैं इसकी वजह

क्या आपने गौर किया है, महिलाओं के शर्ट में पॉकेट नहीं होते। कभी आपने इसकी वजह जानने की कोशिश की है।महिलाओं के शर्ट में नहीं होती पॉकेट, क्या आप जानते हैं इसकी वजह

चलिए आज हम आपको इस चीज के पीछे की वजह बताते हैं। ऐसा अनुमान लगाया जाता है कि ये हमारी परंपरा और मानसिकता से जुड़ा मसला है।

ऐसा कहा जाता है कि पुराने जमाने में महिलाओँ के कपड़ों में जेब नहीं बनाई जाती थी। इसके पीछे मानसिकता ये थी कि अगर महिलाओं के कपड़ों में जेब होगी, तो वे अपनी जेब में कुछ न कुछ तो जरूर रखेंगी। इससे उनके शरीर की बनावट बिगड़ जाएगी और उभरी दिखाई देगी। जिसके कारण उनके शरीर की सुंदरता समाप्त हो जाती। यही वजह है कि उनके कपड़ों में जेब नहीं बनाई जाती थी।

ट्राय करें नेल पेंट के ये…कूल शेड

हैरान करने वाली बात ये है कि उस जिस तरह से आज महिलाओं को सिर्फ सुंदर दिखने की वस्तु ही मानी जाती है, उस वक्त भी महिलाओं को कुछ इसी नजरिये से देखा जाता था। हालांकि, अब इसमें बदलाव देखने को मिल रहे हैं। लेकिन जब महिलाओं ने जेब रखने की बात उस वक्त की, तब उनका विरोध हुआ। हालांकि, उनके कपड़ों के पहनावे में कई तरह के परिवर्तन आए, जिसे समाज रोक न सका। अब परिवर्तन पूरी तरह से दिखने लगे हैं। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com