बड़ी खबर: बिहार में बड़ा सियासी तूफान… नितीश किसी भी वक्त उठा सकते है ये बड़ा कदम…

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर दोनों प्रमुख सत्ताधारी दलों में घमासान जारी है ! आरजेडी ने इसी सिलसिले में आज अपने विधायक दल की बैठक की ! अगले दिन नितीश कुमार ने अपने विधायको की बैठक बुलवाई थी, लेकिन कल की बैठक को आज ही बुला लिया ! सूत्रों के अनुसार दोनों दलों में तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर आगे की रणनीति बनायेंगे !बड़ी बिहार में बड़ा सियासी तूफान… नितीश किसी भी वक्त उठा सकते है ये बड़ा कदम…

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरू होगा ! सत्र से पहले मुख्यमंत्री नितीश कुमार चाहते है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा दें ! नितीश कुमार ने संकेत दिए कि उनकी पार्टी पर कोई दाग नहीं लगा है, इसलिए तेजस्वी यादव को इस्तीफा दे देना चाहिए, अगर वो ऐसा नहीं करते तो उनको बर्खास्त भी किया जा सकता है ! इससे पहले सोमवार को तेजस्वी यादव कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मिले थे ! नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह के बाद नितीश कुमार ने मीडिया को बताया कि उनकी सरकार को किसी प्रकार से खतरा नहीं है !

दोनों सत्ताधारी पार्टी के बीच 8 बाते है जो बिहार का भविष्य तय करेगी !

  • नितीश कुमार की जदयू और लालू की राजद दोनों की आज विधायक दलों की अलग अलग बैठक हो रही है ! नितीश कुमार अपनी बैठक में तेजस्वी यादव के इस्तीफा लेने की बात करेंगे तो लालू यादव अपनी बैठक में फैसला लेंगे की तेजस्वी यादव अपना इस्तीफा नहीं देगे
  • और साथ में जनता के बीच जाकर कोई सफाई भी नहीं देंगे ! जांच एजेंसी अपना काम करेंगी और तेजस्वी यादव पाक साफ़ होकर निकलेंगे !
  • तेजस्वी यादव ने पिछले सप्ताह ही नितीश कुमार से बात की और उनको मनाने की कोशिश की लेकिन वो नितीश कुमार को नहीं मना सके ! इसलिए तेजस्वी यादव ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी से बात की है और किसी तरह इस मामले को सुलझाने के लिए नितीश को मनाने की कोशिश की! बिहार में महागठबंधन की सरकार में कांग्रेस तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है !
  • अभी-अभी: अयोध्या में गरजे सीएम योगी, कहा सबसे बड़े मुस्ल‌िम देश का नेशनल फेस्टिवल है रामलीला

  • सोनिया गाँधी ने भी दोनों दलों को लेकर मामले को सुलझाने की बात की ! नितीश कुमार ने भी दिल्ली आकर राहुल गाँधी से बात की है और जब मीडिया ने नितीश और राहुल की मुलाकात के बारे में पुछा तो उन्होंने इसको आंतरिक मामला बता दिया !
  •  सीबीआई के छापेमारी में लालू यादव और उनके परिवार को लेकर भ्रष्टाचार में कई केस बना दिए है तेजस्वी यादव भी करोडो रूपये के भूमि घोटाले में फंसे हुए है !राजनीतिज्ञ मानते है कि अगर नितीश कुमार को अपनी सरकार को दागमुक्त करना है
  • तो तेजस्वी को हटाना पड़ेगा ! बिहार में सबसे बड़ा दल लालू की आरजेडी का है ! अगर नितीश कुमार तेजस्वी यादव को हटाते है तो उनकी सरकार गिर सकती है !
  • अब समय ही बताएगा की नितीश क्या फैसला लेते है !तेजस्वी यादव के भ्रष्टाचार को लेकर विपक्षी दल बीजेपी अपनी आवाज बुलंद कर रही है तो लालू यादव नितीश कुमार को सरकार गिराने की धमकी दे रहा है !
  • इस जुबानी जंग में राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और अररिया के सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन ने कहा कि नितीश कुमार बीजेपी के इशारो पर काम कर रही है !राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने नितीश कुमार को चेतावनी देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार पर सरकार जीरो टोलरेंस की नीति अपना रही है लेकिन भ्रष्टाचार जमीनी स्तर पर बहुत ज्यादा है !
  • नितीश कुमार महागठबंधन के मुखिया है इसलिए कि वो महागठबंधन को बनाए रखना चाहते है या तोड़ देना चाहते है यह फैसला उन्ही के हाथ में है!राजद के सांसद तस्लीमुद्दीन ने नितीश कुमार के बारे में कहा कि क्या नितीश कुमार दूध की तरफ धुले हुए है !
  • रात को वो बीजेपी के साथ तो दिन में लालू के साथ दिखते है ! जदयू के प्रवक्ता सुनील कुमार का कहना है कि राजद इस प्रकार का झूठा आरोप न लगाये ! महागठबंधन में तीन प्रमुख पार्टियाँ है और महागठबंधन को बचाए रखने की ये जिम्मेदारी सभी की बनती है !

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com