टूथपेस्ट से घर बैठे ही करें प्रैग्नेंसी टेस्ट, टेस्ट करने का तरीका जानकर हो जायेंगे हैरान

अगर अापको लगता है कि अाप भी गर्भवती है अौर प्रैग्नेंसी टेस्ट करनावा चाहती है तो अब अापको कहीं बाहर जाने के जरूरत नहीं है। अाप घर बैठे ही अपनी प्रैग्नेंसी की जांच कर सकती है। अाज हम अापको घर पर टूथपेस्ट के साथ प्रैग्नेंसी का टेस्ट करने का तरीका बताएगें। तो अाइए जानते हैं यह तरीका…..
टूथपेस्ट से पता करें अपनी प्रैग्नेंसी, जानिए टेस्ट करने का तरीका!
प्रैग्नेंसी का टेस्ट करने के लिए पहलें एक डिस्पोजेबल गिलास में अपने यूरिन का सैंपल लें। बाद में इसमें एक चम्मच सफेद रंग के टूथपेस्ट में थोड़ा सा यूरीन डालें। अगर यूरिन का रंग नीला हो जाता है तो इसका मतलब है कि अाप प्रैग्नेंट हैं। इसके साथ ही अगर झाग एक साथ इकठ्ठी हो जाए तो भी ये पॉजीटिव प्रैग्नेंसी का संकेत देता है। यदि कोई भी बदलाव न दिखाई दें तो मतलब कि अाप प्रैग्नेंट नहीं हैं।

कमर तोड़ पुल सेक्स के अलावा ये हैं सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन्स, भूलकर भी ना करें ट्राई जा सकती है जान

प्रैग्नेंसी टेस्ट का पता करने के लिए सबसे जरूरी सुबह के समय का पहला यूरिन होता है क्योंकि उस समय एचसीजी का लेवल हाई होता है, जो सही मायने में प्रैग्नेंसी के लक्षणों का पता लगाने में मदद करता है। अगर अाप इस मिश्रण को लंबे समय के लिए छोड़ देते है तो इसका रंग बदल जाता है अौर आप सोचने के लिए मजबूर हो जाते है कि यह टेस्ट सहीं है या गलत। इसलिए सही परिणाम पाने के लिए अाप 2-3 बार कोशिश जरूर कर सकती हैं क्योंकि सही परिणाम लेने का कोई निर्धारित समय नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com