अमरूद में मौजूद विटामिन और खनिज शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाने में मददगार होते हैं। साथ ही ये Immune System को भी मजबूत बनाता है। अमरूद खाने की सलाह डॉक्‍टर भी देते हैं। अमरूद खाने के और क्‍या हैं फायदे, इसके बारे में बता रही हैं न्यूट्रीशन सलाहकार देबजानी बनर्जी... 7 बातें जिन्हें जानने के बाद आप रोज खाएंगे अमरूद... 1. हाई एनर्जी फ्रूट अमरूद हाई एनर्जी फ्रूट है जिसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्‍स पाए जाते हैं. ये तत्व हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं. 2. डीएनए को सुधारे अमरूद में पाया जाने वाला विटामिन बी-9 शरीर की कोशिकाओं और डीएनए को सुधारने का काम करता है. 3. दिल का साथी अमरूद में मौजूद पोटैशियम और मैग्‍नीशियम दिल और मांसपेशियों को दुरुस्‍त रखकर उन्‍हें कई बीमारियों से बचाता है. 4. मजबूत करे इम्‍यूनिटी अगर आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं तो अमरूद का सेवन करना बहुत फायदेमंद होगा. 5. सर्दी-जुकाम अमरूद के नियमित सेवन से सर्दी जुकाम जैसी समस्‍याओं के होने का खतरा कम हो जाता है. 6. विटामिन ए और ई अमरूद में पाया जाने वाला विटामिन ए और ई आंखों, बालों और त्‍वचा को पोषण देता है. 7. कैंसर से बचाव अमरूद में मौजूद लाइकोपीन नामक फाइटो न्‍यूट्र‍िएंट्स शरीर को कैंसर और ट्यूमर के खतरे से बचाने में सहायक होते हैं.

इन बातों को जानने के बाद आप रोज खाएंगे अमरूद…

अमरूद में मौजूद विटामिन और खनिज शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाने में मददगार होते हैं। साथ ही ये Immune System को भी मजबूत बनाता है। अमरूद खाने की सलाह डॉक्‍टर भी देते हैं।अमरूद में मौजूद विटामिन और खनिज शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाने में मददगार होते हैं। साथ ही ये Immune System को भी मजबूत बनाता है। अमरूद खाने की सलाह डॉक्‍टर भी देते हैं।    अमरूद खाने के और क्‍या हैं फायदे, इसके बारे में बता रही हैं न्यूट्रीशन सलाहकार देबजानी बनर्जी...  7 बातें जिन्हें जानने के बाद आप रोज खाएंगे अमरूद...   1. हाई एनर्जी फ्रूट  अमरूद हाई एनर्जी फ्रूट है जिसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्‍स पाए जाते हैं. ये तत्व हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं.    2. डीएनए को सुधारे   अमरूद में पाया जाने वाला विटामिन बी-9 शरीर की कोशिकाओं और डीएनए को सुधारने का काम करता है.  3. दिल का साथी   अमरूद में मौजूद पोटैशियम और मैग्‍नीशियम दिल और मांसपेशियों को दुरुस्‍त रखकर उन्‍हें कई बीमारियों से बचाता है.  4. मजबूत करे इम्‍यूनिटी   अगर आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं तो अमरूद का सेवन करना बहुत फायदेमंद होगा.  5. सर्दी-जुकाम  अमरूद के नियमित सेवन से सर्दी जुकाम जैसी समस्‍याओं के होने का खतरा कम हो जाता है.      6. विटामिन ए और ई  अमरूद में पाया जाने वाला विटामिन ए और ई आंखों, बालों और त्‍वचा को पोषण देता है.  7. कैंसर से बचाव  अमरूद में मौजूद लाइकोपीन नामक फाइटो न्‍यूट्र‍िएंट्स शरीर को कैंसर और ट्यूमर के खतरे से बचाने में सहायक होते हैं.

   अमरूद खाने के और क्‍या हैं फायदे, इसके बारे में बता रही हैं न्यूट्रीशन सलाहकार देबजानी बनर्जी…

7 बातें जिन्हें जानने के बाद आप रोज खाएंगे अमरूद… 

1. हाई एनर्जी फ्रूट

पापड़ खाने वालों, जरा खुश हो जाओं और ये खबर पढ़ो

अमरूद हाई एनर्जी फ्रूट है जिसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्‍स पाए जाते हैं. ये तत्व हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं.

2. डीएनए को सुधारे 

अमरूद में पाया जाने वाला विटामिन बी-9 शरीर की कोशिकाओं और डीएनए को सुधारने का काम करता है.

3. दिल का साथी 

अमरूद में मौजूद पोटैशियम और मैग्‍नीशियम दिल और मांसपेशियों को दुरुस्‍त रखकर उन्‍हें कई बीमारियों से बचाता है.

4. मजबूत करे इम्‍यूनिटी 

अगर आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं तो अमरूद का सेवन करना बहुत फायदेमंद होगा.

5. सर्दी-जुकाम

अमरूद के नियमित सेवन से सर्दी जुकाम जैसी समस्‍याओं के होने का खतरा कम हो जाता है.

  6. विटामिन ए और ई

अमरूद में पाया जाने वाला विटामिन ए और ई आंखों, बालों और त्‍वचा को पोषण देता है.

7. कैंसर से बचाव

अमरूद में मौजूद लाइकोपीन नामक फाइटो न्‍यूट्र‍िएंट्स शरीर को कैंसर और ट्यूमर के खतरे से बचाने में सहायक होते हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com