ताँबे के बर्तन में रखा हुआ पानी पीने से हार्ट हेल्दी होता है

पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है पर अगर यही पानी ताँबे के बर्तन के रख कर पिया जाये तो इसके फायदे दोगुने हो जाते है 

 ताँबे के बर्तन में रखा हुआ पानी पीने से हार्ट हेल्दी होता है

आँखों की रौशनी बढ़ाने के लिए खाये गाजर का मुरब्बा

आइए जानें तांबे के बर्तन में पानी पीने के फायदे

1-तांबे के बर्तन में पानी पीने से थाइराइड की परेशानी से बचा जा सकता है. थाइराइड में वजन कभी कम तो कभी बढ जाता है. कॉपर के बर्तन में पानी पीने से शरीर में थायरेक्सीन हार्मोन बैलेंस होना शुरू हो जाता है. जिससे थाइराइड ग्रंथि सही तरीके से काम करनी शुरू हो जाती है. 

2-जोड़ों में दर्द से परेशान हैं तो रोजाना रात को तांबे के बर्तन में पानी भर कर रख दें और सुबह पी लें. इससे शरीर में यूरिक एसीड कम होना शुरू हो जाता है. जिससे गठिए के कारण जोड़ों में आई सूजन ठीक हो जाती है. 

3-आजकल हर 5 में से 3 लोग दिल से जुड़ी दिक्कतों से परेशान है. इससे बचने के लिए और तनाव मुक्त रहने के लिए रोजाना तांबे के बर्तन में पानी पिएं. इससे कैलोस्ट्राल भी कंट्रोल रहता है. 

4-शरीर में खून की कमी होने पर भूख न लगना,चिड़चिड़ापन,कमजोरी,तनाव जैसी परेशानिया आनी शुरू हो जाती हैं. रोजाना तांबे के बर्तन में पानी पीने से खून की कमी पूरी होनी शुरू हो जाती है. पेट साफ रहता है और भूख भी लगने लगती है. 

5-मोटापे से परेशान हैं तो एक्सरसाइज के साथ-साथ दिन मेें 8-10 गिलास तांबे के बर्तन में रखा पानी पीने से लाभ होता है. इससे फालतू जमी हुई चर्बी गायब होनी शुरू हो जाती है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com