हफ्ते के दूसरे दिन बढ़त के साथ खुला बाजार

मंगलवार के कारोबारी सत्र में बाजार हरे निशान पर कारोबार कर रहा है। बीते सत्र में बाजार में भारी गिरावट आई थी। आज सेंसेक्स 218 अंक और निफ्टी 76 अंक की तेजी के साथ खुला है। सोमवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 700 से ज्यादा अंक गिर गया है। शेयर बाजार का उतार-चढ़ाव का प्रभाव भरतीय करेंसी परभी देखने को मिल रहा है।

 14 मई 2024 (मंगलवार) को शेयर बाजार तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। बीते कारोबारी सत्र में बाजर निचले स्तर पर पहुंच गया था। 

आज सेंसेक्स 218 अंक या 0.30 फीसदी चढ़कर 72,994 अंक पर खुला। निफ्टी भी 76 अंक या 0.35 प्रतिशत की तेजी के साथ 22,180 अंक पर ट्रेड कर रहा है। 

सेंसेक्स के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

सेंसेक्स में जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारतीय स्टेट बैंक के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि नेस्ले, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक और आईटीसी टॉप लूजर स्टॉक है।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में, सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग निचले स्तर पर थे। वॉल स्ट्रीट सोमवार को मिश्रित रुख के साथ समाप्त हुआ।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.12 प्रतिशत चढ़कर 83.46 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को 4,498.92 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।

सीमित दायरे में भारतीय करेंसी

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में, स्थानीय इकाई एक संकीर्ण दायरे में चली गई। यह अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 83.51 पर खुला, जो पिछले बंद के मुकाबले अपरिवर्तित है। सोमवार को रुपया एक सीमित दायरे में मजबूत हुआ और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 83.51 पर स्थिर बंद हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com