‘भ्रष्टाचार हटाने का वादा भूली सरकार’

दिल्ली विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. हर्षवर्धन ने उपराज्यपाल के अभिभाषण को निराशाजनक बताया है।dr-harsh-vardhan-52a9c6d71beb3_exl
 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए आम आदमी पार्टी हंगामा करती रही। लेकिन पूरे अभिभाषण में भ्रष्टाचार कैसे खत्म होगा, इसकी कोई योजना प्रस्तुत नहीं की गई।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा ‘भ्रष्टाचार के रोकथाम के लिए उपराज्यपाल ने न तो कोई समय सीमा निर्धारित की है, न ही यह बताया कि भ्रष्टाचार पर रोकथाम के लिए सरकार क्या कदम उठाने जा रही है।’

उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और उनके कार्यकाल के भ्रष्ट मंत्रियों, अधिकारियों को जेल भेजने की बात करके दिल्ली की सत्ता पर काबिज पार्टी, कांग्रेस के भ्रष्ट मंत्रियों से सांठगांठ कर चुकी है।

उन्होंने कहा कि वीआईपी कल्चर को समाप्त करने की बात भी अब बेकार साबित होने लगी है, क्योंकि सरकार के मंत्री ही वीआईपी कल्चर को अपना रहे हैं।

दिल्ली की जनता को भरोसा दिया गया था कि अगले 48 घंटे के अंदर भ्रष्टाचारियों से निपटने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा।

लेकिन दिल्ली की जनता अभी तक नंबर नहीं मिला। दिल्ली के सौ रैन बसेरों में पोर्टा केबिन बनाने की बात भी बेमानी साबित हो रही है।

‘आप’ के कार्यकर्ता फैला रहे हैं अराजकता
 डॉ. हर्षवर्धन ने आप के विधायकों और कार्यकर्ताओं पर मर्यादा का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है।

सोमवार को विधानसभा सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ. हर्षवर्धन ने सदन में दो मुद्दे प्रमुखता से उठाए। पहले मुद्दे में उन्होंने रोहिणी के विधायक राजेश गर्ग पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता की पत्नी शोभा विजेंद्र की एनजीओ (संपूर्णा) कार्यालय में पहुंचकर राजेश गर्ग ने जिस तरह उत्पात किया वह अमर्यादित है।

दूसरी घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नार्थ एमसीडी द्वारा चलाए जा रहे राजन बाबू अस्पताल की 69 एकड़ जमीन पर ‘आप’ के कार्यकर्ताओं ने कब्जा करने का प्रयास किया है।

इन दोनों मुद्दे पर सरकार की तरफ से कोई जवाब सदन में नहीं दिया गया और सदन को मंगलवार दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

सीएम से मिलीं शोभा विजेंद्र
भाजपा पार्षद शोभा विजेंद्र ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिल कर रोहिणी के विधायक राजेश गर्ग के खिलाफ शिकायत की।

इस संबंध में आम आदमी पार्टी का कहना है कि जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com