इस ब्रा को पहनने के बाद कोई नहीं कर पाएगा रेप, जानिए क्या है खास

इस ब्रा को पहनने के बाद कोई नहीं कर पाएगा रेप, जानिए क्या है खास

देश में रेप केस आए दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, यहां तक की बाहर के देशों में हमारे देश को लैंड ऑफ रेप के नाम से जाना जाता है। इन्हीं सब घटनाओं को देखते हुए एक भारतीय साइंटिस्ट ने ऐसी ब्रा बनाई है जो महिलाओं को रेप की घटनाओं से बचाएगी।इस ब्रा को पहनने के बाद कोई नहीं कर पाएगा रेप, जानिए क्या है खास

भारतीय वैज्ञानिक मनीषा मोहन ने एक ऐसी ब्रा बनाई है जिसमें सेंसर है। इस ब्रा को जो कोई भी जबरदस्ती हटाने की कोशिश करेगा या फिर खोलने की कोशिश करेगा तो इससे तेज आवाज निकलनी शुरु हो जाएगी, जिससे आसपास मौजूद लोग उसे आवाज को सुनकर महिला की मदद के लिए पहुंच सकें।

मनीषा मोहन ने ऐसे अंडरगारमेंट तैयार किया है, जिसमें स्टीकर की तरह का प्रवाहशील स्तर और हाइड्रोशील जेल लगा है। जैसी ही कोई इस हाइड्रोशील जेल लगे ब्रा को बलपूर्वक खींचने की कोशिश करेगा ये लेयर एक्टिव हो जाएगा। ये फौरन ही यूजर के फोन पर एक अलर्ट भेजेगा। ब्लूटूथ सिग्नल की मदद से यूजर के फोन पर अलर्ट भेजा जाएगा। इसके साथ ही उससे तेज आवाजें आने लगेगी, ताकि आसपास के लोगों को पता चल सके।

पैर का अंगूठा काटकर हाथ में जोड़ दिया, तस्वीरों में देखिये साइंस का कमाल

इसके अलावा वो मुश्किल में फंसी महिला के दोस्तों और संबंधियों को फोन पर फौरन अलर्ट भेज देगा। दोस्तों के साथ-साथ इमरजेंसी नंबर पर फौरन महिला के मुश्किल में होने की सूचना मिल जाएगी। अगर 30 सेंकेड के अंदर यूजर प्रतिक्रिया नहीं देता तो उसके फोन पर रिकॉडेड फोन कॉल और संदेश भेजा जाएगा।

आपको बता दें कि एमआईटी अमेरिका से जुड़ी मनीषा ने इससे पहले भी एक ऐसा ब्रा बनाया था, जो रेप की कोशिश करने पर आरोपी को बिजली का झटका लगाता है। उस ब्रा में इलेक्ट्रिक सेंसर्स लगे हैं जो केवल उसी समय एक्टिव होते हैं जब इस पर अबनॉर्मल प्रेशर पड़ता है। हम उम्मीद करते हैं कि मनीषा का ये कदम हमारे देश की महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में मदद करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com