बिहार में 14 आईएएस अधिकारियों का तबादला

बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 14 अधिकारियों का तबादला कर दिया। बिहार सरकार की ओर से बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार 11 आईएएस अधिकारियों को राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) में पदस्थापन की प्रतिक्षा में सूची में डाला गया है।

बिहार में स्थानांतरित किए गए अधिकांश आईएएस अधिकारी 2019 और 2020 बैच के अधिकारी हैं। जीएडी द्वारा जारी बुधवार की शाम जारी उक्त अधिसूचना के अनुसार सुमित कुमार (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में सारण के नगर आयुक्त का प्रभार संभाल रहे हैं, को बेतिया का नया उप विकास आयुक्त (डीडीसी) नियुक्त किया गया है। प्रीति (2019 बैच की आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में डीडीसी (खगड़िया) के पद पर तैनात हैं, को भागलपुर का नया नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है जबकि नवीन कुमार (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में नगर आयुक्त, मुजफ्फरपुर के पद पर तैनात हैं, को गया का नया डीडीसी नियुक्त किया गया है।

अधिसूचना के अनुसार, यतेंद्र कुमार पाल (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में नगर आयुक्त रोहतास के पद पर तैनात हैं, को डीडीसी, सारण नियुक्त किया गया है। विक्रम वीरकर (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) डीडीसी, आरा को मुजफ्फरपुर का नया नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है। इसी तरह प्रियंका रानी (2019 बैच की आईएएस अधिकारी) जो कि वर्तमान में डीडीसी, सारण के पद पर तैनात थीं, को नवादा का नया डीडीसी नियुक्त किया गया है।

दीपक कुमार मिश्रा (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में डीडीसी, नवादा के पद पर कार्यरत हैं, को नगर आयुक्त, नालंदा नियुक्त किया गया है। श्रेष्ठ अनुपम (2020 बैच के आईएएस अधिकारी) को मुजफ्फरपुर का नया डीडीसी नियुक्त किया गया है। ग्यारह आईएएस अधिकारी, जिन्हें उनके प्रभार से हटाकर सामान्य प्रशासन विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया है, नई तैनाती का इंतजार करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com