देश के टॉप मार्केटिंग में एमबीए के कॉलेज, जहां मिलता है 1.15 करोड़ तक का पैकेज

एमबीए में जब स्पेशलाइजेशन की बात आती है तो मार्केटिंग सबसे अधिक पापुलर सब्जेक्ट है. मार्केटिंग फील्ड को शानदार सैलरी और जॉब वाले फील्ड के रूप में जाना जाता है. मार्केटिंग फील्ड में हमेशा ही अधिकतम बिक्री कराने वाले मैनेजर की तलाश होती है. आइए जानते हैं देश के टॉप एमबीए कॉलेजों के बारे में जो मार्केटिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट /एमबीए कोर्स ऑफर करते हैं.

IIM बेंगलोर : मार्केटिंग में एमबीए की बात की जाती है तो इसमें आईआईएम बेंगलोर का नाम सबसे टॉप पर आता है. आईआईएम बेंगलोर में एमबीए/पीजीडीएम की कुल करीब फीस 24 लाख 50 हजार है. यहां का औसत प्लेसमेंट पैकेज 33 लाख 80 हजार रुपये है. जबकि हाईएस्ट सैलरी पैकेज एक करोड़ 15 लाख रुपये है.

02
IIM कोलकाता : मार्केटिंग में एमबीए के लिए आईआईएम कोलकाता भी बेस्ट माना जाता है. यहां एमबीए 39 लाख रुपये में हो जाता है. औसत प्लेसमेंट पैकेज 35 लाख का है. जबकि हाईएस्ट सैलरी पैकेज यहां का भी एक करोड़ से ऊपर है. प्लेसमेंट 100% स्टूडेंट्स का हो जाता है.

03
आईआईएम इंदौर : मार्केटिंग में एमबीए के लिए आईआईएम इंदौर भी काफी फेमस है. यहां एमबीए के बाद औसत सैलरी पैकेज 30 लाख रुपये और हाईएस्ट एक करोड़ 14 लाख का है. यहां एमबीए की फीस 20 से 21 लाख रुपये है.

04
आईआईएम कोझिकोड : यह एशिया का पहला मैनेजमेंट कॉलेज था जिसने मकाजी लोगों के लिए एमबीए का एक अलग कोर्स ऑफर किया था. यहां से एमबीए/पीजीडीएम 20 से 21 लाख में हो जाता है. आईआईएम कोझिकोड का एवरेज पैकेज 31 लाख है. जबकि हाईएस्ट पैकेज 67 लाख रुपये है.

05
नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज : यहां एमबीए की फीस 11 लाख के करीब है. यहां का एवरेज पैकेज 26 लाख और हाईएस्ट 67 लाख का है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com