दुनिया भर में खूबसूरत इमारतों का निर्माण करती हैं इवांका ट्रंप

 इनदिनों दुनिया की नजर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप पर टिकी हुई है। दुनिया की ताकतवार महिलाओं की सूचि में 19वें नंबर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी इवांका हैदराबाद में हो रहे 8वें ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने भारत आई हैं। तीन दिनों की यात्रा पर भारत आईं इंवाका को लेकर काफी  सजगता बरती जा रही है। 
दुनिया भर में खूबसूरत इमारतों का निर्माण करती हैं इवांका ट्रंपमंगलवार को शुरू हो रहे इस समिट का उद्घाटन  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इवांका ट्रंप के साथ ‘वीमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल’ (महिला पहले, सबके लिए समृद्धि) विषय पर आधारित तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। 

 मॉडलिंग के बाद कारोबार में धाक जमाने वाली इवांका ट्रंप की गिनती ग्लैमरस महिलाओं में होती रही है जबकि सोशल मीडिया पर भी वो खूब सक्रिय रहती हैं। महिलाओं के अधिकारों को लेकर मुखर रहीं इवांका ने अमेरिका की कामकाजी महिलाओं को मां की परेशानियों को ध्यान में रखकर वुमेन हू वर्क किताब लिखी है, जो काफी पढ़ी गई है। 

व्हाइट हाउस में इवांका की अपनी एक धाक है। वो काफी उदारवादी भी हैं, समय समय पर इवांका अमेरिकी राष्ट्रपति को अंतरराष्ट्रीय मामलों ही नहीं बल्कि महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी सलाह देती हैं जिसके चलते कभी- कभी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता रहा है।  

इवांका  एक सफल बिजनेस वुमन हैं

इवांका  एक सफल बिजनेस वुमन तो हैं ही साथ ही वो खुद को एक सफल मां और पत्नी भी मानती हैं। पिछले महीनें रिलीज हुई किताब ‘वुमन हू वर्क’ में उन्होंने लिखा है कि मैं बिजनेस वुमन हूं और रियल इस्टेट डेवलपर भी हूं। दुनिया भर में बेहतरीन, खूबसूरत इमारतों का निर्माण करती हूं।

उन्होंने अपनी किताब में ये भी लिखा है कि  मैं एक इंडस्ट्रियलिस्ट के रूप में ऐसा काम करना चाहती हूं जो महिलाओं को प्रेरित और जागरूक करे। उन्होंने अपनी किताब में आगे लिखा है कि  मैं अपने बच्चों को बताना चाहती हूं कि मेहनत ही आपको आगे बढ़ाता है जबकि परिवार हर काम से पहले आता है।  

इवांका की पहचान अमेरिकी राष्ट्रपति की एक राजनीतिक सलाहकार से ज्यादा एक सफल महिला उद्ममी के रूप में है। कारोबार जगत की महिलाओं के लिए वह एक प्रेरणा हैं। राजनीति की दुनिया में भले ही इवांका थोड़ी सी कमजोर दिखाई देती हैं लेकिन एक प्रेरक व्यक्तित्व के रूप में सभी महिलाओं के लिए वह एक आदर्श बनने की सारी खूबी उनमे हैं।  

सिंपल रहने वाली इवांका को मेकअप करना बिलकुल पसंद नहीं है। लेकिन मीडिया के मुताबिक इवांका ने 15 साल की उम्र में अपना मॉडलिंग का करियर शुरू कर दिया था और तभी से वो बड़े बड़े ब्रांडों जैसे वर्साचे, पाको रबाने के लिए भी मॉडलिंग कर चुकी हैं।

उद्यमी और कारोबार में अलग पहचान बनाने वाली इवांका ट्रंप की गिनती ग्लैमरस महिलाओं में भी होती है वो 1997 में अमेरिका की पॉपुलर सेवन्टीन मैगजीन के कवर पेज पर भी छा चुकी हैं। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com