दीपावली का त्योहार सैनिकों के नाम : PM मोदी राजस्थान के जैसलमेर लोंगेवाला सीमा पर पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। वहीं, प्रधानमंत्री बनने के बाद से हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी दिवाली का त्योहार सैनिकों के साथ मनाने के लिए राजस्थान के जैसलमेर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी के साथ इस बार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे और बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना मौजूद हैं। पीएम मोदी यहां पर जवानों को संबोधित करेंगे। 

जैसलमेर में भारत और पाकिस्तान की सीमा मिलती है। यहां पर सीमा की सुरक्षा के लिए बीएसएफ के जवान तैनात रहते हैं। इसके अलावा, यहां पर प्रसिद्ध तनोट माता का मंदिर भी है। पीएम मोदी दिवाली मनाने के लिए जैसलमेर के लोंगेवाला सीमा पर पहुंचे हैं। लोंगेवाला मूल रूप से बीएसएफ का एक पोस्ट है।

लोंगेवाला वही जगह है, जहां पर 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में 120 भारतीय शूरवीरों ने पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके कई टैंक टुकड़ियों को नेस्तनाबूद कर दिया था। इसे दुनिया के सबसे भयानक टैंक युद्धों में से एक माना जाता है। बता दें कि पीएम मोदी ने 2014 में कार्यभार संभालने के बाद से उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर के अग्रिम इलाकों में सैनिकों के साथ समय गुजारते हुए दिवाली मनाई है।  

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दिवाली की पूर्व संध्या पर देश की जनता से आग्रह किया कि वह इस त्योहार सैनिकों के नाम का एक दीया जरूर जलाएं। पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘इस दिवाली, आइए एक दिया सैल्यूट टू सोल्जर्स (सैनिकों को सलाम) के तौर पर भी जलाएं। सैनिकों के अद्भुत साहस को लेकर हमारे दिल में जो आभार है उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। हम सीमा पर तैनात जवानों के परिवारों के भी आभारी हैं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com