चार महीने से सैलरी न मिलने के कारण बाबर आजम ने छोड़ी कप्तानी!

बाबर आजम ने हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वनडे कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद पाकिस्तान से ऐसी खबर आई है कि बाबर के कप्तानी छोड़ने का असली सच सामने आता दिख रहा है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इस मामले में कुछ नहीं कहा गया है लेकिन पाकिस्तानी मीडिया का मानें तो पाकिस्तान के खिलाड़ियों को चार महीने से सैलरी नहीं मिली है।

पाकिस्तान क्रिकेट के हालात दिन ब दिन बदत्तर होते जा रहे हैं। बोर्ड में लगातार हो रहे बदलावों के साथ-साथ टीम की कप्तानी में भी कोई स्थिरता नहीं है। हाल ही में वनडे टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद पाकिस्तान से एक और हैरान करने वाली खबर आई है। पाकिस्तान के खिलाड़ी इस समय अपनी सैलरी के लिए तरस रहे हैं।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पिछले चार महीनों से सैलरी नहीं मिली है। जिन खिलाड़ियों को सैलरी नहीं मिली है उनमें बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

महिला टीम को भी नहीं मिली सैलरी
सिर्फ पुरुष टीम ही नहीं। पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो देश की महिला क्रिकेट टीम जो इस समय यूएई में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही हैं उसे भी सैलरी नहीं मिली है। पुरुष टीम को जुलाई से अक्टूबर महीने तक की सैलरी नहीं मिली है। इसके अलावा उनकी टीशर्ट पर जिन स्पांसर का लोगो होता है वो उसका भुगतान भी कई महीनों से नहीं हुआ है।

वहीं क्रिकबज की रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला टीम को 23 महीने का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। लेकिन उन्हें भी चार महीने का भुगतान नहीं दिया गया है। उनका कॉन्ट्रैक्ट 12 महीने बाद रिव्यू किया जाना था लेकिन ये इस समय प्रक्रिया में है।

बाबर आजम ने लिया बड़ा फैसला
हाल ही में बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट की हालत को देखते हुए वनडे टीम के कप्तान के तौर पर इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा था कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देना चाहते हैं। लेकिन देखा जाए तो पीसीबी में मची आंतरिक कलह और सैलरी न मिलने के कारण बाबर भी परेशान थे और कहीं न कहीं उनके इस फैसले का ये कारण भी हो सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com