देवगौड़ा ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि वह सत्यनारायण की पूजा हर पूर्णिमा को रखते हैं. आज पूजा रखने की कोई खास वजह नहीं है. देवगौड़ा ने कहा, “मैं ईश्वर और हिंदुत्व में आस्था रखता हूं. पूजापाठ में मेरा भरोसा है.” न सिर्फ देवगौड़ा बल्कि उनके बेटे और पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना ने भी तमिलनाडु के कई मंदिरों में विशेष पूजा कर रहे हैं. वह मंगलवार को ही अपनी अपनी पत्नी भवानी के साथ मंगलवार को तमिलनाडु पहुंचे हैं. बता दें रेवन्ना ज्योतिष, वास्तु और वैदिक अनुष्ठानों में बहुत भरोसा रखते हैं.

वहीं कर्नाटक के मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के घर पर भी एक खास पूजा का आयोजन किया गया. इसे उनकी पत्नी पार्वती ने पूरा किया. दरअसल सिद्धारमैया सुबह से ही कार्यालय में अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक करने में व्यस्त थे. बताया जा रहा है कि वह चंद्रग्रहण खत्म होने के बाद भी एक विशेष पूजा कर सकती हैं.

कर्नाटक में बीजेपी का सबसे बड़ा चेहरा और मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदुरप्पा भी पूजा-पाठ और मंत्र-तंत्र में विश्वास करते हैं लेकिन, चंद्रग्रहण के मौके पर उनके घर में ऐसी कोई खास पूजा नहीं करवाई गई. बता दें दुनिया भर के कई हिस्सों में ब्लड मून, सुपर मून और ब्लू मून एक साथ देखने को मिलेंगी. इसमें भारत भी शामिल है. भारत में ये खगोलीय घटना शाम 6.21 बजे से 7.37 बजे तक देखी जा सकेगी. इस दौरान चंद्रमा आम दिनों की तुलना में अधिक बड़ा और चमकदार दिखेगा. नासा के अनुसार पूर्ण चंद्र ग्रहण का सबसे अच्छा नज़ारा भारत और ऑस्ट्रेलिया में दिखेगा.