इसे पढ़कर आज ही दूध पीना बंद कर देंगे

img_20161206101151नई दिल्ली ये बात तो सभी जानते हैं कि दूध पीना सेहत के लिए अच्छा होता है। दूध में ऐसे कई गुण छुपे होते हैं जो आपकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। पर क्या आप ये जानते हैं के दूध का ज्यादा सेवन अपनी सेहत को नुकसान भी पहुंचा सकता है। तस्वीरों में देखें

रात में दूध: 

कई लोग रात में दूध पीते हैं और दूध पीते ही सो जाते हैं। अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप कई बीमारियों को बुला रहे हैं। इसलिए जब भी आप दूध पीए तो उसके तुरंत बाद न सोएं। दूध पीने के कम से कम दो तीन घंटे के बाद सोएं।

एसिड बनता है:

 हमारे शरीर में अम्ल और क्षार का नियंत्रण में रहना बहुत जरुरी होता है। वहीं दूध और डेयरी के उत्पाद अम्ल बढ़ाते हैं। जो कि आपके शरीर के लिए नुकसानदायक है। इससे एसिड बनता है और आपके सिस्टम को नुकसान पहुंचाता है।

इयूमन सिस्टम पर असर: 

कई लोगों को दूध से एलर्जी भी होती है। यह दूध में मौजूद भारी प्रोटीन का इम्यून सिस्टम में होने वाला रिएक्शन है। दूध में भारी मात्रा में प्रोटीन होता है और उसमें से कुछ आपके सिस्टम के साथ रिएक्शन करते हैँ।

एसिडिटी:

दूध कई बीमारियों को दूर करता है, लेकिन ये कई बीमारियों को न्यौता भी देता हैं। कई लोगों को दूध की वजह से एसिडिटी होती है और इसकी वजह से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com