Saturday , 2 July 2022

Xiaomi देगी भारत में 20,000 लोगों को रोजगार

Loading...

नई दिल्ली : चीनी कंपनी Xiaomi ने भारत में अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। ऐसे में कंपनी के संस्‍थापक ली जुन ने कहा कि भारत उनके लिए महत्‍वपूर्ण बाजारों में से एक है और वह अगले 3 साल में भारत में 20,000 लोगों को रोजगार देंगे।

आंगनबाड़ी में बंपर वैकेंसी, 12वीं पास करें अप्लाई

Xiaomi देगी भारत में 20,000 लोगों को रोजगारली ने कहा कि कंपनी ने काफी कम समय में नई ऊंचाई प्राप्‍त की है। उन्‍होंने चीन की ‘इंटरनेट प्‍लस’ नीति पर भी चर्चा की जिसकी शुरुआत चीन के प्रधानमंत्री ने 2015 में की थी। उन्‍होंने कहा कि भारत के ऑनलाइन बाजार में सफलता के बाद Xiaomi अपनी ऑफलाइन उपस्थिति बढ़ाना चाहती है। साथ ही कंपनी की योजना ऑफलाइन बाजार हिस्‍सेदारी को 50 फीसदी तक पहुंचाना है।

IDC  के विश्‍लेषकों के अनुसार, Xiaomi India ऑनलाइन बाजार में बिकने वाले स्‍मार्टफोन ब्रांड में पहले स्‍थान पर है। इसकी हिस्‍सेदारी लगभग 29.3 फीसदी है। Xiaomi ने जुलाई 2014 में भारतीय बाजार प्रवेश में किया था और यहां से लगभग एक अरब डॉलर का राजस्‍व प्राप्‍त कर चुकी है।

Loading...

8 वीं / 10 वीं और आईटीआई पास के लिए नौकरी पाने का अवसर

भारत में प्रवेश के बाद Xiaomi ने अपना पहला प्‍लांट अगस्‍त 2015 में शुरू किया था और मार्च 2016 तक देश में बिकने वाले इसके लगभग 75 फीसदी फोन भारत में निर्मित थे। हालांकि, ली ने कहा कि भारत में बिकने वाले 95 फीसदी Xiaomi स्‍मार्टफोन्‍स भारत में निर्मित हैं।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com