Whatsapp पर किसी ने मैसेज भेजकर कर दिया डिलीट? इस तरह पढ़ें

Whatsapp ऐसी इंटेंट मैसेजिंग ऐप है, जिसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। अब हमने यह तो कोई नई बात नहीं बताई…चलिए, क्या आपको Whatsapp का Delete For Everyone फीचर के बारे में पता है?

इस अपडेट का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार था और इस फीचर के आने के बाद कई लोगों की यह परेशानी रही की डिलीट हुए मैसेज में आखिर भेजा क्या गया था? क्या डिलीट हुए मैसेज सच में फोन से गायब हो जाते हैं? Whatsapp से डिलीट किए गए मैसेजेज डिवाइस पर ही रहते है और इन्हें आसानी से एक्सेस किया जाता सकता है।

स्पेनिश एंड्रॉइड ब्लॉग एंड्रॉइड Jefe ने यह दावा किया है की देलेटेड मैसेजेज डिवाइस की नोटिफिकेशन Log में रहते हैं। उसने यह भी कहा की सेन्डर के मैसेज डिलीट करने के बाद भी इसे आसानी से पढ़ा जा सकता है। ब्लॉग में कहा गया है की- मैसेजेज एंड्रॉइड सिस्टम के नोटिफिकेशन रजिस्टर में स्टोर होते हैं। इसमें रिकॉर्ड एड करने से डिलीट किए गए मैसेजेज को देखा जा सकता है।

WhatsApp के डिलीट मैसेजेज को कैसे पढ़ें? एक थर्ड-पार्टी ऐप Notification History जिसे Google Play से डाउनलोड किया जा सकता है, इसकी मदद से डिलीट मैसेजेज को पढ़ा जा सकता है। ऐप डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को एंड्रॉइड नोटिफिकेशन Log में मैसेज को सर्च करना होगा। नोटिफिकेशन Log को एक्सेस करने के लिए होम स्क्रीन को लॉन्ग प्रेस कर के विजेट्स पर

जाएं>एक्टिविटीज>सेटिंग्स>नोटिफिकेशन Log. यहाँ आपको सिस्टम के नोटिफिकेशन्स मिलेंगे। हालांकि, इसमें कई सीमाएं हैं। इसके अलावा, Whatsremoved नाम की ऐप, जो Google Play Store पर उपलब्ध है। इसे डाउनलोड कर के पर्मिशन्स देने पर इस थर्ड-पार्टी ऐप से Whatsapp से डिलीट हुए मैसेजेज को पढ़ा जा सकता है। किसी थर्ड पार्टी ऐप को निजी जानकारी पढ़ने की पेर्मिशन देना कई बात खतरनाक भी हो सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com