WhatsApp ने जोड़े 5 नए उपयोगी फीचर, ऐसे करते हैं काम

इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा वॉट्सऐप में इन दिनों कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं। भारत में वॉट्सऐप के 25 करोड़ यूजर्स हैं। एक सर्वे के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड होने वाले ऐप में वॉट्सऐप नंबर वन है। इसे इस साल सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। आपको बता दें कि वॉट्सऐप के ये नए 5 फीचर्स बहुत उपयोगी हैं और यूजर्स को पसंद भी आ रहे हैं.

पिन्ड चैट फीचर-

इस फीचर के मदद से आप किसी ग्रुप या पर्सनल चैट को पिन्ड कर सकते हैं। इस फीचर का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा है। आप अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट या ग्रुप में से किसी तीन महत्वपूरण कॉन्टेक्ट या ग्रुप को पिन्ड कर सकते हैं। ध्यान रहे कि एक बार में तीन से ज्यादा चैट्स को पिन्ड नहीं किया जा सकता है। इस तरह से आपके कॉन्टेक्ट्स के महत्वपूर्ण चैट्स को आप ऊपर देख सकते हैं और आपको चैट ढूंढ़ने की जरूरत नहीं होगी।

टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन फीचर-

इस फीचर को हाल ही में वॉट्सऐप में जोड़ा गया है। इस फीचर से यूजर्स का वॉट्सऐप अकाउंट और सुरक्षित हो जाता है। वॉट्सऐप के नए अपडेट के साथ यह फीचर आपके ऐप में जुड़ जाता है। इस फीचर को सुरक्षा के लिहाज से जोड़ा गया है। इस फीचर की बीटा टेस्टिंग काफी दिनों से जारी थी। इस फीचर के जु़ड़ जाने के बाद से आप वॉट्सऐप को अन्य डिजिटल प्लेटफार्म्स पर ओर सुरक्षा के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com