व्हाट्सएप्प के यूजर्स 1 अरब से भी ज्यादा, स्टोरी फीचर को 250 मिलियन यूजर्स...

व्हाट्सएप्प के यूजर्स 1 अरब से भी ज्यादा, स्टोरी फीचर को 250 मिलियन यूजर्स…

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने आंकड़े जारी किए हैं. इसके मुताबिक दुनिया भर में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के 1 अरब से भी ज्यादा डेली ऐक्टिव यूजर्स हैं. इस ऐप के मंथली ऐक्विट यूजर्स 1.3 बिलियन हैं.व्हाट्सएप्प के यूजर्स 1 अरब से भी ज्यादा, स्टोरी फीचर को 250 मिलियन यूजर्स...कंपनी के मुताबिक हर दिन 55 अरब मैसेज हर दिन शेयर किए जाते हैं. इनमें से 1 अरब सिर्फ वीडियो मैसेज होते हैं, जबकि 4.5 अरब ऐसे मैसेज होते हैं जिनमें फोटोज शामिल हैं. इस ऐप को 60 भाषाओं में इस्तेमाल किया जा रहा है.

व्हाट्सऐप के आधिकारिक ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है कि इसमें दिए गए नए स्टेटस फीचर को भी लोगों ने पसंद किया है. इंस्टाग्राम स्टोरी से इंस्पायर इस फीचर के 250 मिलियन डेली ऐक्टिव यूजर्स हैं. यह आंकड़े स्नैपचैट से ज्यादा है. क्योंकि स्नैपचैट के डेली ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 166 मलियन ही है.

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप के इस नए स्टेटस फीचर के बाद कंपनी पर स्नैपचैट के फीचर कॉपी करने का आरोप लगा था.

गौरतलब है कि जब फेसबुक ने फरवरी 2014 में व्हाट्सऐप का अधिग्रहण किया था तो इस ऐप के पास 350 मिलियन डेली यूजर्स थे. लेकिन 3 सालों में यूजर्स की संख्या तीन गुना बढ़ गई है. 

व्हाट्सऐप के सीईओ जेन कोम ने ब्लॉगपोस्ट में लिखा है, ‘इस नए माइलस्टोन का जश्न मनाते हुए हम यूजर्स को इसमें पहले से ज्यादा काम के फीचर्स देने का साथ यह भी ध्यान दिया जाएगा कि आपके उम्मीद के मुताबिक यह सिक्योर और सिंपल रहे’

हाल ही में व्हाट्सऐप ने किसी भी तरह की फाइल सेंड करने का ऑप्शन दिया है . इसके अलावा व्हाट्सऐप चैट में यूट्यूब वीडियो प्लेबैक फीचर की भी टेस्टिंग की जा रही है. यानी कंपनी लगातार नए प्रयोग करती है और आने वाले समय मे यह भारतीय कस्टमर्स के लिए पैसे ट्रांसफर का भी सपोर्ट दे सकती है जो इसके लिए ज्यादा यूजर्स बटोरने में मदद करेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com