WhatsApp इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के बीटा वर्जन के लिए किया नया अपडेट रोल आउट

Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के बीटा वर्जन के लिए नया अपडेट रोल आउट किया गया है। इस नए अपडेट के साथ पिछले वर्जन के कुछ बग्स को फिक्स किए गए हैं। यही नहीं वाट्सऐप बिजनेस ऐप के एंड्रॉइड वर्जन के लिए भी कई नए फीचर्स रोल आउट किए गए हैं, जिनमें डार्क मोड जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये फीचर्स पिछले कई महीनों से डेवलपमेंट फेज में थे। बग फिक्सेज की बात करें तो यूजर्स को वर्जन 2.19.365 में मिलने वाले कई सारे बग्स को इस नए अपडेट वर्जन 2.19.366 में फिक्स किए गए हैं। आइए, जानते हैं इस लेटेस्ट अपडेट के बाद होने वाले बदलाव के बारे में..

बग फिक्स

सबसे पहले हम बात करते हैं बग फिक्सेज की, पिछले वर्जन में यूजर्स को स्प्लैश स्क्रीन के बग से दो-चार होना पड़ रहा था। नए बीटा अपडेट के बाद से यूजर्स को स्प्लैश स्क्रीन की समस्या नहीं आएगी। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बग को नए वर्जन के साथ फिक्स कर दिया गया है।

इमोजी

बग फिक्स के अलावा यूजर्स को नया इमोजी स्कीन भी उपलब्ध होगा। यूजर्स अपने वॉट्सऐप में 6 नए इमोजी को जोड़ सकेंगे, जिसमें व्हील चेयर और वॉकिंग विद स्टीक वाले इमोजी शामिल हैं।

वॉलपेपर

नए अपडेट के साथ ही यूजर्स को एंड्रॉइड वर्जन में वॉलपेपर चेंज करने का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके लिए यूजर्स को चैट सेटिंग्स में जाकर सब-सेटिंग्स में जाना होगा। वहां पर उनको बीटा वर्जन में वॉलपेपर बदलने का ऑप्शन मिलेगा।

डार्क थीम

नए बीटा अपडेट के साथ यूजर्स को डार्क थीम भी मिलेगा। हालांकि, ये अभी भी डेवलपमेंट फेज में है। इसके लिए यूजर्स को चैट सेटिंग्स के सब-सेटिंग्स में जाकर थीम ऑप्शन पर टैप करना होगा। इसके बाद यूजर्स को तीन ऑप्शन्स- लाइट, डार्क और सिस्टम डिफॉल्ट मिलेंगे। यूजर्स इन विकल्पों में से किसी एक विकल्प को चुन कर डार्क थीम को इनेबल कर सकेंगे।

वॉट्सऐप बिजनेस

वॉट्सऐप बिजनेस के लिए जो नए फीचर रोल आउट किए गए हैं, उनमें यूजर्स को नए बीटा अपडेट वर्जन 2.19.131 में तीन नए कार्ड फीचर्स मिलेंगे। ये सभी यूजर्स को ऐप के होम स्क्रीन में दिखेंगे। इन कार्ड्स में यूजर्स को कई तरह ही जानकारियां मिलेंगी। ये जानकारियां यूजर्स के सेटिंग्स के अनुसार से मिलेंगे। पहले कार्ड में यूजर को मैसेज भेजने का ऑप्शन मिलेगा। दूसरे कार्ड में यूजर्स को प्रोफाइल मैनेज करने का ऑप्शन मिलेगा। जबकि, तीसरे कार्ड में यूजर्स को अपने कैटलॉग को मैनेज करने का ऑप्शन मिलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com